Imran Khan: वाह रे किस्मत! जिस इमरान खान की पाकिस्तान में बोल रही थी तूती, सत्ता बदलते ही जेल में जिंदगी हो गई जहन्नुम!
Advertisement

Imran Khan: वाह रे किस्मत! जिस इमरान खान की पाकिस्तान में बोल रही थी तूती, सत्ता बदलते ही जेल में जिंदगी हो गई जहन्नुम!

Imran khan In Jail: पाकिस्तानी जनता ने जिस इमरान खान को चुनाव जिताकर उन्हें अपने देश का पीएम बनाया था. वही इमरान अब जेल में बंद हैं. पाकिस्तान की सत्ता बदल चुकी है. नई सरकार ने आते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. इमरान की जिंदगी जेल में नरक बनती जा रही है.

Imran Khan: वाह रे किस्मत! जिस इमरान खान की पाकिस्तान में बोल रही थी तूती, सत्ता बदलते ही जेल में जिंदगी हो गई जहन्नुम!

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने कभी सोचा नहीं होगा कि सत्ता से हटते ही उनके इतने बुरे दिन आएंगे कि लोगों को उनसे मिलने नहीं दिया जाएगा. कई सारों मामलों में सजा पाए इमरान खान रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं. नई सरकार ने सत्‍ता संभाल ली है. सत्ता को संभालते ही पाकिस्तानी सरकार ने जेल में दो सप्ताह तक लोगों से मुलाकात करने से रोक दिया है.  इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने सरकार के फैसले का विरोध किया है. पार्टी ने कहा कि यह सरकार की तरफ से इमरान की आवाज को दबाने की एक और कोशिश है. दो सप्ताह तक परिवार के सदस्यों, वकीलों और पार्टी नेताओं के साथ इमरान खान कोई बैठक नहीं कर सकते.  

इमरान की जान खतरे में: पीटीआई
पार्टी ने यह भी दावा किया कि खान का जीवन खतरे में है. जेल की सजा काट रहे खान (71) को सितंबर 2023 में अटक जेल से अडियाला जेल लाया गया था और कैद के दौरान वह लगातार अपने वकीलों, पार्टी नेताओं और परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर रहे थे. इससे पहले, अधिकारियों ने पाकिस्तान पीटीआई पार्टी के संस्थापक इमरान खान से लोगों के मुलाकात करने के लिए सोमवार और गुरुवार का दिन तय किया था.

जारी किया गया नोटिफिकेशन
जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान पंजाब के गृह विभाग की तरफ से जारी एक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सुरक्षा अलर्ट की वजह से अदियाला जेल में सभी तरह की यात्राओं, बैठकों और साक्षात्कारों को प्रतिबंधित कर दिया गया है. 

पीटीआई अध्यक्ष गौहर अली खान जताई गंभीर चिंता
इस नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि पुलिस की विशेष शाखा, इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारियों और जेल कर्मचारियों का एक नया सुरक्षा ऑडिट एक ही दिन के भीतर किया जाना चाहिए. द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जेल में इमरान खान की मुलाकातों पर अचानक पाबंदी पर पीटीआई अध्यक्ष गौहर अली खान ने गंभीर चिंता जताई. उन्होंने आशंका जताई की पूर्व पीएम इमरान खान की जान को खतरा है.

PTI नेता ने लगाया ये गंभीर इल्जाम 
गौहर अली खान ने जेल के बाहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि जेल में बंद पीटीआई संस्थापक से मिलने से रोक दिया गया. अधिकारियों ने इमरान खान की सभाओं पर दो हफ्ते के प्रतिबंध के बारे में किसी को सूचित नहीं किया. उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने इस कदम की वजह आतंकवाद बताया है. द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, गौहर ने जेल में बंद पीटीआई संस्थापक से तत्काल मुलाकात की भी मांग की, क्योंकि उन्होंने इमरान खान की हेल्थ की जानकारी मांगी थी.

खतरे के अलर्ट का दिया हवाला
पंजाब गृह विभाग की नोटिस के मुताबिक खुफिया एजेंसियों की तरफ से दी गई सूचना के आधार पर यह  फैसला किया गया है. 

जरदारी के प्रेसिडेंट बनने पर भड़के थे इमरान
इससे पहले हाल ही में 14वें राष्ट्रपति चुने गए आसिफ अली जरदारी के पाकिस्तन के प्रेसिडेंट बनने पर इमरान खान भड़क गए थे.  पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए  हुए चुनाव को ‘असंवैधानिक और अस्वीकार्य’ करार दिया था. साथ  लोगों से रविवार को चुनावी डकैती के खिलाफ देशभर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने का आग्रह किया था.  इसके बाद फिर पाकिस्तान में रविवार को जगह-जगह प्रदर्शन भी हुए. लोग सड़कों पर उतरे. इमरान खान ने पीएम शहबाज शरीफ और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को भ्रष्ट करार दिया. साथ ही कहा था कि इन जैसे भ्रष्ट व्यक्तियों को देश स्वीकार नहीं करेगा.

Trending news