अमेरिकी उपराष्ट्रपति की ईरान को चेतावनी- सभी विकल्प खुले हैं
Advertisement

अमेरिकी उपराष्ट्रपति की ईरान को चेतावनी- सभी विकल्प खुले हैं

अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने ईरान को चेतावनी दी कि वह अमेरिका के प्रति अपने ‘शत्रुतापूर्ण और हर वक्त भिड़ने’ के रवैये पर ‘दो बार विचार’ कर ले क्योंकि नए ट्रंप प्रशासन के सामने ‘सभी विकल्प’ मौजूद हैं। बैलिस्टिक प्रक्षेपास्त्र के परीक्षण के बाद अमेरिका ने ईरान पर नए सिरे से प्रतिबंध लगाने के बाद पेंस का यह बयान आया है।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति की ईरान को चेतावनी- सभी विकल्प खुले हैं

वाशिंगटन : अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने ईरान को चेतावनी दी कि वह अमेरिका के प्रति अपने ‘शत्रुतापूर्ण और हर वक्त भिड़ने’ के रवैये पर ‘दो बार विचार’ कर ले क्योंकि नए ट्रंप प्रशासन के सामने ‘सभी विकल्प’ मौजूद हैं। बैलिस्टिक प्रक्षेपास्त्र के परीक्षण के बाद अमेरिका ने ईरान पर नए सिरे से प्रतिबंध लगाने के बाद पेंस का यह बयान आया है।

पेंस ने फॉक्स न्यूज से कहा, ‘राष्ट्रपति ने कहा है, सभी विकल्प हमारे सामने हैं। ईरानियों को चाहिए कि वे तारीख पर नजर डालें और यह समझ लें कि ओवल ऑफिस में नए राष्ट्रपति आ चुके हैं।’ पेंटागन प्रमुख जेम्स मैटिस द्वारा ईरान को ‘दुनिया में आतंकवाद प्रायोजित करने वाला इकलौता सबसे बड़ा राष्ट्र’ बताने के एक हफ्ते बाद यह चेतावनी आई है।

डोनाल्ड ट्रंप के पिछले महीने राष्ट्रपति पद संभालने के बाद से ईरान के साथ अमेरिका के रिश्तों में काफी गिरावट आई है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘पिछले प्रशासन ने ईरान के साथ जो विनाशपूर्ण परमाणु करार किया था उसके बाद ईरानियों को बेहतर व्यवहार के लिए प्रेरित होना चाहिए था। लेकिन इसके बावजूद वे बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन कर रहे हैं।’

Trending news