हमने 1 परमाणु बम गिराया तो भारत 20 बम गिराकर तबाह कर देगा पाकिस्‍तान : मुशर्रफ
trendingNow1501757

हमने 1 परमाणु बम गिराया तो भारत 20 बम गिराकर तबाह कर देगा पाकिस्‍तान : मुशर्रफ

उन्‍होंने पाकिस्‍तानी सरकार से सवाल किया कि क्‍या आप सबसे पहले भारत पर 50 परमाणु बम गिराने के लिए तैयार हैं.

परवेज मुशर्रफ ने दिया बयान. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भी भारत के पाकिस्‍तान से कहीं अधिक ताकतवर होने की बात कुबूली है. रविवार को अबूधाबी में उन्‍होंने पाकिस्‍तान की ओर से पहले भारत पर परमाणु बम से हमला करने संबंधी आशंकाओं को सिरे से खारिज कर दिया. उन्‍होंने पाकिस्‍तान को भारत से सावधान रहने की हिदायत देते हुए कहा कि अगर पाकिस्‍तान भारत पर एक परमाणु बम से हमला करेगा तो भारत उसके जवाब में 20 परमाणु बम गिराकर पाकिस्‍तान को तबाह कर देगा. 

 

परवेज मुशर्रफ ने यह भी कहा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच संबंध एक बार फिर खतरनाक स्‍तर पर पहुंच गए हैं. मुशर्रफ ने इसके बाद कहा कि अगर पाकिस्‍तान को भारत के 20 परमाणु बमों की तबाही से बचाया जा सकता है तो पाकिस्‍तान को सबसे पहले भारत पर 50 परमाणु बम गिराने होंगे. इससे भारत पाकिस्‍तान पर 20 परमाणु बमों से हमला नहीं कर पाएगा. उन्‍होंने पाकिस्‍तानी सरकार से सवाल किया कि क्‍या आप सबसे पहले भारत पर 50 परमाणु बम गिराने के लिए तैयार हैं.

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच संबंधों में तनातनी चल रही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से ‘‘शांति लाने को एक मौका देने’’ की बात कही और उन्हें यकीन दिलाया कि वह अपनी जुबान पर ‘‘कायम’’ रहेंगे और अगर भारत पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को ‘‘कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी’’ उपलब्ध कराता है तो इस पर ‘‘तत्काल’’ कार्रवाई की जाएगी.

fallback
फाइल फोटो

खान की यह टिप्पणी राजस्थान में पीएम मोदी की उस रैली के बाद आयी है जिसमें उन्होंने कहा था, ‘‘आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया में आम सहमति है. आतंकवाद के दोषियों को दंडित करने के लिये हम मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं. इस बार हिसाब होगा और बराबर होगा. यह बदला हुआ भारत है, इस दर्द को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम जानते हैं आतंकवाद को कैसे कुचलना है.’’ 

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद खान को बधाई देने के लिये फोन पर उनके साथ हुई अपनी बातचीत को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैंने उनसे कहा, ‘‘आईये गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ाई लड़ें. इस पर खान ने कहा था कि मोदीजी मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं, सच्चा करता हूं. आज उनके शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक़्त है.’’ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी जुबान पर कायम हैं कि अगर भारत कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे.’’ 

Trending news