फिलीपींस: मॉल में लगी आग, 37 लोगों के मरने की आशंका
Advertisement

फिलीपींस: मॉल में लगी आग, 37 लोगों के मरने की आशंका

फिलीपींस के दक्षिणी शहर डेवाओ के एक मॉल में आग लगने की घटना में 37 लोगों के मारे जाने की आशंका है.

फिलीपींस मॉल घटना पर राष्ट्रपति ने जताया शोक (फोटो)

डेवाओ (फिलीपींस): फिलीपींस के दक्षिणी शहर डेवाओ के एक मॉल में आग लगने की घटना में 37 लोगों के मारे जाने की आशंका है. स्थानीय उप मेयर ने यह जानकारी दी. उप मेयर पाओलो दुतेर्ते ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि अग्नि सुरक्षा ब्यूरो के कमांडर ने घटनास्थल पर कहा कि 37 लोगों के बचने की उम्मीद ‘शून्य’ मात्र है. पाओलो दुतेर्ते राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के बेटे हैं.

  1. फिलीपींस के दक्षिणी शहर डेवाओ के एक मॉल में आग
  2. मॉल में शनिवार को लगी आग रविवार तक सुलगती रही
  3. कॉलसेंटर के सभी 37 कर्मचारियों के मरने की आशंका

पुलिस के एक अधिकारी राल्फ कैनोय ने मीडिया को बताया कि चार मंजिला ‘एनसीसीसी मॉल’ में शनिवार को आग लग गई और लोग अंदर फंस गए थे. इसकी चौथी मंजिल में एक कॉल सेंटर भी है. कैनोय ने बताया कि आग रविवार सुबह भोर से पहले भी लगी हुई थी.

दुनिया की लेटेस्ट खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा, ‘‘आग सबसे पहले तीसरी मंजिल पर लगी थी, जहां कपड़े, लकड़ी का फर्नीचर और प्लास्टिक के बर्तन थे जिससे आग तुरंत ही फैल गई और उस पर काबू पाने में भी काफी समय लग रहा है.’’ उन्होंने कहा कि जांचकर्ताओं को आशंका है कि कॉल सेंटर में फंसे सभी लोग मारे गए हैं. क्योंकि यहां चौबीसों घंटे काम चलता है और हो सकता है कि कर्मचारियों को आग लगने के बारे में पता ही नहीं चला हो. राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी शनिवार रात अपने एक सहयोगी के साथ मॉल का दौरा किया और पीड़ितों के रिश्तेदारों के प्रति संवेदना जाहिर की.

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते दो दशक तक डेवाओ के मेयर रहे हैं और इसी शहर में रहते हैं.

Trending news