Advertisement
trendingPhotos968346
photoDetails1hindi

महिला चीखी ‘मेरे बच्चे को बचाओ’ और कटीले तारों के ऊपर से उछाल दिया ‘जिगर का टुकड़ा’, British Solider ने कैच करके बचाई जान

अफगानिस्तान में तालिबान के खौफ का आलम ये है कि महिलाएं अपने जिगर के टुकड़ों को खुद से दूर करने के लिए भी विवश हो गईं हैं. काबुल एयरपोर्ट पर ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब अंदर आने से रोके जाने पर एक महिला ने कटीले तारों के ऊपर से अपनी बच्ची ब्रिटिश सैनिकों को सौंप दी. महिला का कहना था कि वो अपनी बच्ची को इस नरक से बाहर निकालना चाहती है. अफगानिस्तान छोड़ने के लिए बड़ी संख्या में लोग हवाईअड्डे पहुंच रहे हैं, लेकिन सभी का बच के निकलना संभव नहीं है.

सैनिक की तरफ उछाल दी बच्ची

1/5
सैनिक की तरफ उछाल दी बच्ची

'द सन' की रिपोर्ट के अनुसार, काबुल हवाई अड्डे के पास स्थित बैरन होटल ब्रिटेन में शरण की इच्छा रखने वालों का प्रमुख केंद्र बन गया है. यहां बड़ी संख्या में अफगानी मौजूद हैं, जिनमें महिलाओं की तादाद भी काफी ज्यादा है. एक अफगानी महिला ने जब एयरपोर्ट पर लगे कटीले तारों के ऊपर से अपनी बच्ची को फेंका, तो दूसरी तरफ मौजूद सैनिक ने उसे लपक लिया. 

महिलाओं को बेरहमी से मार रहे तालिबानी

2/5
महिलाओं को बेरहमी से मार रहे तालिबानी

बैरन होटल को ब्रिटिश पैराशूट रेजिमेंट के सैनिकों ने घेर रखा है. एक अधिकारी ने बताया कि तालिबानी महिलाओं को बेरहमी से मार रहे हैं. अपनी जान बचाने के लिए महिलाएं हवाईअड्डे और होटल पहुंच रही हैं. वो सैनिकों से उन्हें अपने साथ ले चलने की गुहार लगा रही हैं. महिलाओं का यहां तक कहना है कि उन्हें नहीं, तो उनके बच्चों को ही मुल्क से बाहर ले जाओ, कम से कम उनकी जिंदगी बर्बाद होने से बच सकेगी.

 

कटीले तारों पर गिरकर घायल हुए कई मासूम

3/5
कटीले तारों पर गिरकर घायल हुए कई मासूम

अधिकारी ने कहा, 'महिलाएं इतने खौफ में हैं कि वो अपने बच्चों को कटीले तारों के ऊपर से ब्रिटिश और अमेरिकी सैनिकों की तरफ फेंक रही हैं, ताकि उनकी जान बच सके. भीड़ में मौजूद एक महिला ने जोर से चिल्लाया 'मेरे बच्चे को बचाओं' और फिर उसे हमारी तरफ उछाल दिया. गनीमत रही कि ब्रिटिश सैनिक ने ऐन वक्त पर बच्चे को लपक लिया और उसकी जान बच गई'. हालांकि, कई मासूम कटीले तारों पर गिरने से घायल भी हुए हैं. 

Jalalabad में तीन को मौत के घाट उतारा

4/5
Jalalabad में तीन को मौत के घाट उतारा

तालिबान ने काबुल एयरपोर्ट को चारों तरफ से घेर लिया है. हवाईअड्डे की तरफ जाने वालों के कागजात चेक किए जा रहे हैं. वहीं, पूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और छह गंभीर रूप से घायल हुए हैं. यहां तालिबान ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को निशाना बनाया और वहीं काबुल में चोरी के आरोप में एक व्यक्ति की पिटाई की. इसके अलावा, तालिबानी आतंकी घर-घर तलाशी अभियान चलाकर अपने विरोधियों को ढूंढ रहे हैं. 

कार चोरी के आरोपी का निकाला जुलूस

5/5
कार चोरी के आरोपी का निकाला जुलूस

तालिबान ने अपने क्रूर शासन का आगाज कर दिया है. वो महिलाओं को प्रताड़ित कर रहा है और चोरी-लूट के आरोपियों को बेरहम सजा दे रहा है. राजधानी काबुल में कार चोरी के शक में एक व्यक्ति के चेहरे पर डामर लगाकर उसे पूरे शहर में घुमाया गया. तालिबानी आतंकियों ने पहले आरोपी की पिटाई की, उसके चेहरे पर डामर लगाया और खुली जीप में बैठाकर उसका जुलूस निकाला. इससे पहले, तालिबान ने बुर्का न पहनने पर एक महिला और टाइट कपड़ों वाली युवती को मौत के घाट उतार दिया था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़