Advertisement
trendingPhotos812015
photoDetails1hindi

DNA: China से ज्यादा खतरनाक London वाला कोरोना वायरस, क्या काम करेगी वैक्सीन?

ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया स्ट्रेन तेज़ी से फैल रहा है. इस नए स्ट्रेन की पहचान सितंबर में हुई और पिछले एक हफ़्ते की बात करें तो ब्रिटेन में हालात अच्छे नहीं हैं. 

कई देशों ने ब्रिटेन की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

1/4
कई देशों ने ब्रिटेन की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

इस ख़बर के बाद से यूरोप के कई देशों ने ब्रिटेन की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. भारत ने भी इस पर चिंता जताई है और ब्रिटेन आने-जाने वाली सभी यात्री उड़ानों पर रोक लगा दी है. हालांकि केन्द्रीय स्वास्थ्य डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि इसे लेकर डरने और घबराने की आवश्यकता नहीं है. 

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन तेज़ी से फैल रहा

2/4
कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन तेज़ी से फैल रहा

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन तेज़ी से फैल रहा है. इस नए स्ट्रेन की पहचान सितंबर में हुई और पिछले एक हफ़्ते की बात करें तो ब्रिटेन में हालात अच्छे नहीं हैं. वहां पिछले एक हफ़्ते में कोरोना वायरस के 35 हज़ार से ज़्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 326 लोगों की मौत हो चुकी है.

औसतन हर घंटे दो लोगों की मौत

3/4
औसतन हर घंटे दो लोगों की मौत

ब्रिटेन में औसतन हर घंटे कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हो रही है, जिसे देखते हुए तुर्की और स्विटजरलैंड ने भी ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया है.

नया स्ट्रेन कितना ख़तरनाक है?

4/4
नया स्ट्रेन कितना ख़तरनाक है?

हालांकि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन कितना ख़तरनाक है या इस पर वैक्सीन काम नहीं करेगी, इस बात के कोई प्रमाण नहीं मिले हैं. लेकिन जितनी तेज़ी से लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं, उसने कई देशों की चिंता बढ़ा दी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़