Advertisement
photoDetails1hindi

Canada: यहां गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सड़क पर पड़ी दरार; धूप में अंडे से Omelette भी बन गया

Intense heat In Canada: गर्मी ने इस बार सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. कनाडा और उत्तरी-पश्चिमी अमेरिका में तो इतनी ज्यादा गर्मी हो रही कि यहां सड़कें टूट गई हैं. धूप में अंडा रखने पर उसका ऑमलेट बन जा रहा है. गर्मी ने यहां का नेशनल रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में कनाडा में गर्मी और ज्यादा बढ़ सकती है.

सड़कों को भी गर्मी से हुआ नुकसान

1/5
सड़कों को भी गर्मी से हुआ नुकसान

टाइम्स नाउ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को कनाडा के कुछ क्षेत्रों में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ी. यहां पारा 46 डिग्री सेल्सियस तक ऊपर चला गया. इसकी वजह से यहां की सड़कों को भी नुकसान पहुंचा. कई जगह तो गर्मी की वजह से सड़कें टूट गईं. ज्यादा गर्मी से कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है.

धूप में पक गया ऑमलेट

2/5
धूप में पक गया ऑमलेट

इस भयानक गर्मी में कनाडा में एक शख्स ने एक अंडे को तोड़कर पैन में करके धूप में रख दिया. यहां गर्मी इतनी ज्यादा है कि अंडा पक गया और उसका ऑमलेट बन गया. इसकी फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस गर्मी से कनाडा के लोग बहुत परेशान हैं.

पिछले 50 साल में बढ़ा इतना तापमान

3/5
पिछले 50 साल में बढ़ा इतना तापमान

बता दें कि ना सिर्फ कनाडा बल्कि प्रशांत महासागर और उत्तर-पश्चिमी अमेरिका का पूरा इलाका इस वक्त गर्मी से परेशान है. 28 जून से लगातार यहां का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के ऊपर बना हुआ है. क्लाइमेट डेटा Berkeley Earth के अनुसार, कनाडा और उत्तरी-पश्चिमी अमेरिका के इलाके में पिछले 50 साल में तापमान 1.7 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया है. (फोटो साभार- रॉयटर्स)

गर्मी से बचने के लिए लोग अपना रहे ये उपाय

4/5
गर्मी से बचने के लिए लोग अपना रहे ये उपाय

कनाडा में ज्यादा गर्मी पड़ने की वजह से स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया गया है. कई फैक्ट्रियां भी बंद की गई हैं. लोग गर्मी से बचने के लिए स्विमिंग पूल और आइसक्रीम पार्लर जा रहे हैं. (फोटो साभार- रॉयटर्स)

कनाडा में गर्मी का रिकॉर्ड टूटा

5/5
कनाडा में गर्मी का रिकॉर्ड टूटा

मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि प्रशांत और उत्तरी-पश्चिमी में गर्मी की अभी तो सिर्फ शुरुआत हुई है. कनाडा में गर्मी का अब तक का रिकॉर्ड टूट गया है. यहां तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो पिछले नेशनल रिकॉर्ड से 1.6 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. (फोटो साभार- रॉयटर्स)

ट्रेन्डिंग फोटोज़