Zee Rozgar Samachar

ये है दुनिया की सबसे Luxury Jail! सोशल मीडिया पर तस्वीरे देख लोग बोले- होटल के कमरों से भी बेहतर

सोशल मीडिया पर नॉर्डिक देशों की जेलों (Nordic Prison Cells) की तस्वीरें वायरल हो रही है, जिन्हें देख लोग हैरान हैं और इनकी तुलना लग्जरी फ्लैट्स व होटल के कमरों से कर रहे हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 15, 2020, 08:14 AM IST

जेल (Jail) का नाम सुनते ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं और दिमाग में एक खौफनाक तस्वीर बनती है, लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसी जेल (Prison Cells) की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिनको देखकर लोग हैरान हैं. इन तस्वीरों को देख कुछ लोग अपने घरों से इसकी तुलना कर रहे हैं. कुछ लोग इसे होटल के कमरों से भी बेहतर बता रहे हैं. हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स लग्जरी जेलों के खिलाफ भी नजर आए और कहा कि अगर ऐसे जेल हर जगह बन जाएं तो लोग जानबूझकर अपराध करेंगे, ताकि यहां समय बिता सकें.

1/8

किस जेल की हैं ये तस्वीरें

pictures of prison

ट्विटर पर @IDoTheThinking नाम के यूजर ने इन फोटोज को शेयर करते हुए बताया कि नॉर्डिक देशों (Nordic Countries) में इस तरह के जेल हैं.

2/8

जेल में होटल जैसी सुविधाएं

Prison-like hotel facilities

जेल के सेल में होटल जैसी कई सुविधाएं मौजूद हैं. जेल के सेल में लग्जरी बेड के अलावा टेबल मौजूद हैं, जबकि कॉमन एरिया में टेलीविजन, टेबल और सोफे लगे हुए हैं.

3/8

ये हैं नार्डिक देश

These are nardic countries

नार्डिक देशों (Nordic Countries) में नॉर्वे, डेनमार्क, स्वीडन, फिनलैंड और आइसलैंड आते हैं.

4/8

लोगों ने होटल के कमरों से बेहतर बताया

People say better than hotel rooms

तस्वीरें वायरल होने के बाद लोगों ने इसे किसी होटल के कमरे से बेहतर बताया. कई यूजर्स ने लिखा कि इन जेलों की फोटोज हमारे घर से भी अधिक सुंदर हैं. 

5/8

2.2 लाख के अपार्टमेंट जैसे कमरे

rooms like Rs 2.2 lakh apartment

ट्विटर यूजर @IDoTheThinking ने इन फोटोज को शेयर करते हुए लिखा, 'नार्डिक जेल के सेल सैन फ्रांसिस्को के 3 हजार डॉलर यानी करीब 2.2 लाख रुपये प्रति महीने के किराए वाले अपार्टमेंट जैसे दिखते हैं.'

6/8

लग्जरी जेल के खिलाफ कई लोग

Many people against luxury prison

ट्विटर पर कुछ लोगों ने इन जेलों का विरोध भी किया और कहा कि इस तरह की लग्जरी जेल अगर हर जगह बन जाएं तो लोग जानबूझकर अपराध करेंगे, ताकि यहां समय बिता सकें.

7/8

किस जेल में मिलेगा बेहतर रिजल्ट

Which jail will get better results

ट्विटर यूजर @IDoTheThinking ने स्वीडन और अमेरिका की जेल की फोटो शेयर करते हुए पूछा कि अगर आपका मकसद लोगों का पुनर्वास करना और उनको आपराधिक जिंदगी से दूर करना है तो किस जेल के वातावरण से बेहतर रिजल्ट मिलेगा?

8/8

ऐसे हैं घाना के जेल

jails of Ghana

ट्विटर यूजर @MensahPT ने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'अगर आपको लगता है कि अमेरिकी जेल खराब है, तो मेरे देश घाना की जेल को देखिए.'