Advertisement
photoDetails1hindi

गैस्ट्रिक बाइपास सर्जरी के दम पर घटाया 127 किलो वजन, अब सिर्फ 66.67 किलो है वजन

एरिका ने बताया कि उन्हें अब शरीर पर मौजूद अधिकतम त्वचा को हटाने के लिए एक और सर्जरी की जरूरत है. लेकिन अभी उसकी तैयारी के लिए उन्हें कुछ और साल तक का इंतजार करना पड़ेगा.

एरिका की कहानी

1/5
एरिका की कहानी

लंदन: ब्रिटेन की एक 26 साल की लड़की ने गैस्ट्रिक बाइपास सर्जरी के दम पर अपने वजन को 127 किलो तक कम कर लिया है. खास बात ये है कि पहले ये लड़की 190.5 किलो की थी, लेकिन अब इसका वजह सिर्फ 66.67 किलो ही है. इस लड़की का नाम एरिका ओल्सन है, जो उटा के क्लियरफील्ड में रहती है. 

एरिका ओल्सन ने बताई पूरी कहानी

2/5
एरिका ओल्सन ने बताई पूरी कहानी

डेलीमेल पर छपी खबर के मुताबिक एरिका ने कहा कि वो खानदानी तौर पर डायबिटीज से पीड़ित है. उसे जब इसके बारे में पता चला, तब वो हैरान रह गई थी. उसके जन्म के कुछ समय बाद ही उसकी दादी की डायबिटीज से मौत हो गई थी. और दादा की मौत उसके 24वें जन्मदिन के समय. एरिका ने बताया कि एक समय वो डेढ़ गैलन सोडा हर दिन पी जाती थी. और जमकर फास्ट फूड खाती थी. लेकिन फिर मैंने खुद को संभालने के गैस्ट्रिक सर्जरी कराने का फैसला किया. 

तैयारी थी कठिन

3/5
तैयारी थी कठिन

एरिका ओल्सन ने बताया कि सर्जरी के लिए जाने से पहले उसे करीब 2 सप्ताह तक लिक्विड डाइट पर रखा गया, ताकि इसका लिवर थोड़ा सिकुड़ कर छोटा हो जाए. इसके बाद उसकी सर्जरी की गई. इस सर्जरी में पेट के अंदरुनी हिस्से को हटाया जाता है. इस ऑपरेशन के बाद उसका वजन 127 किलो कम हो गया. लेकिन अब उसे इसे बरकरार रखने के लिए उसे कड़ी मेहनत की जा रही है. 

सुगर की वजह से हुआ बुरा हाल

4/5
सुगर की वजह से हुआ बुरा हाल

एरिका ने बताया कि उनके बढ़े हुए शरीर की वजह शुगर थी. और अब इससे बचने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. अब वो पहले की तरह खुलकर खा पी नहीं सकती हैं. पहले वो दिन भर पिज्जा, बर्गर खाती थी. लेकिन अब कई कई दिनों बाद थोड़ा सा ही पिज्जा-बर्गर खा सकती हैं. 

एक और सर्जरी की जरूरत

5/5
एक और सर्जरी की जरूरत

एरिका ने बताया कि उन्हें अब शरीर पर मौजूद अधिकतम त्वचा को हटाने के लिए एक और सर्जरी की जरूरत है. लेकिन अभी उसकी तैयारी के लिए उन्हें कुछ और साल तक का इंतजार करना पड़ेगा. एरिका के इस ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर लोग हैरान है और उसकी इच्छाशक्ति की तारीफ कर रहे हैं. (तस्वीरें-एरिका ओल्सन)

ये भी पढ़ें: Puducherry: 2 और विधायकों का इस्तीफा, अल्पमत में आई कांग्रेस-DMK सरकार, कल साबित करना होगा बहुमत

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़