Advertisement
photoDetails1hindi

Teenage Girl ने बताए लड़कियों के लिए 6 सेफ्टी टिप्स, वीडियो हो रहा वायरल

लड़कियों और महिलाओं को हमेशा अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता रहती है और ऐसे में उनका अकेले घर से बाहर निकलना भी मुश्किल है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक टीन एज गर्ल (Teenage Girl) ने लड़कियों के लिए कुछ सेफ्टी टिप्ट (Girls Ssafety Tips) दिए हैं, जिनसे लड़कियां अपनी सुरक्षा कर सकती हैं.

लिफ्ट या सीढ़ियां? क्या है सेफ

1/6
लिफ्ट या सीढ़ियां? क्या है सेफ

कनाडा की रहने वाली 18 साल की टिकटॉकर स्पेंसर बारबोसा (Spencer Barbosa) ने समझाते हुए कहा कि आंकड़ों को देखें तो लिफ्ट की तुलना में सीढ़ियों में अधिक हमले होते हैं. इसलिए यदि आप कभी भी संदेह में हैं कि लिफ्ट लेनी चाहिए या सीढ़ियां, तो हमेशा लिफ्ट का चयन करें. (फोटो सोर्स- टिकटॉक वीडियो)

अपने पास रखें कार की चाबी

2/6
अपने पास रखें कार की चाबी

स्पेंसर बारबोसा (Spencer Barbosa) ने बताया, 'घर आने के बाद कभी भी अपनी कार की चाबी दरवाजे सामने ना रखें. इसके बजाय इसे हमेशा उस जगह रखें, जहां आपकी पहुंच सबसे जल्दी हो सके. अगर रात में कुछ भी होता है, तो आप अपनी कार की चाबी से पैनिक बटन दबा सकते हैं और अलार्म बजने लगेगा.' (फोटो सोर्स- टिकटॉक वीडियो)

अकेले में चोटी बनाकर ना जाएं

3/6
अकेले में चोटी बनाकर ना जाएं

अगली टिप्स में स्पेंसर बारबोसा (Spencer Barbosa) ने बताया, 'कभी भी जब आप अकेले कहीं जा रही हैं तो बालों की चोटी बनाकर ना जाएं. अगर किसी स्थिति में आपको भागना पड़े तो तो चोटी मुश्किल कर सकता है, क्योंकि इसे पकड़कर खींचना आसान होता है.' (फोटो सोर्स- टिकटॉक वीडियो)

सोशल मीडिया पर ना शेयर करें लोकेशन

4/6
सोशल मीडिया पर ना शेयर करें लोकेशन

स्पेंसर बारबोसा (Spencer Barbosa) ने आगे बताया, 'आज के समय में अक्सर लोग सोशल मीडिया पर चेक-इन करते हैं, लेकिन ऐसा करने से बचना चाहिए. ऐसा कर आप लोगों को बता रहे हैं कि आप घर पर अकेले हैं और अकेले बाहर जा रहे हैं.' (फोटो सोर्स- टिकटॉक वीडियो)

पीछा करने वाले की करें पहचान

5/6
पीछा करने वाले की करें पहचान

स्पेंसर बारबोसा (Spencer Barbosa) ने आगे कहा, 'यदि आप कभी भी बाहर घूमने जाते हैं और महसूस करते हैं कि कोई आपका पीछा कर रहा है, तो आपको मुड़कर उसे अपना चेहरा दिखाना चाहिए और अच्छे से उसका चेहरा भी आपको देखना चाहिए.' (फोटो सोर्स- टिकटॉक वीडियो)

हमेशा साथ रखें हेयरस्प्रे

6/6
हमेशा साथ रखें हेयरस्प्रे

वीडियो के अंत में स्पेंसर बारबोसा (Spencer Barbosa) ने बताया कि महिलाओं और लड़कियों को हेयरस्प्रे की एक छोटी बोतल हमेशा अपने साथ रखनी चाहिए. क्योंकि आप इसे कानूनी तौर पर कहीं भी ले जा सकते हैं और जब आप इसे किसी की आंखों में स्प्रे करते हैं तो सामने वाले को गंभीर चोट लगेगी.' (फोटो सोर्स- टिकटॉक वीडियो)

ट्रेन्डिंग फोटोज़