X

ये है दुनिया का सबसे महंगा पानी, एक बोतल की कीमत में खरीद सकते हैं मर्सिडीज

Worlds Most Expensive Water Brands: इंसान को जिंदा रहने के लिए पानी पीना जरूरी होता है. कहते भी हैं जल ही जीवन है. डॉक्टर्स भी ज्यादा पानी पीने की सलाह देते हैं. पहले तो आसानी से पानी बिना किसी कीमत के मिल जाता था, लेकिन आजकल बोतलों में पानी बिकता है. कई देशों में पानी अलग-अलग दाम पर मिलता है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं दुनिया के उन ब्रांड्स के बारे में जिनका पानी काफी महंगा होता है.

दुनिया का सबसे महंगा पानी

1/5
दुनिया का सबसे महंगा पानी

Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani दुनिया का सबसे महंगा पानी है. इसके 750 ml की कीमत 6000 डॉलर यानी करीब 43 लाख रुपये है. ये पानी फिजी और फ्रांस में एक नेचुरल स्प्रिंग से आता है. इसकी बोतल 24 कैरेट सोने से बनी हुई है. इस बोतल की पैकिंग की कीमत ही सबसे ज्यादा है.

वजन घटाता है ये पानी

2/5
वजन घटाता है ये पानी

Kona Nigari Water हवाई (Hawai) से है और प्लास्टिक की बोतलों में बेचा जाता है. इस पानी का इस्तेमाल वजन कम करने के लिए जाता है इससे न केवल एनर्जी बढ़ती है बल्कि त्वचा भी निखरती है. ये पानी हवाई द्वीप से आता है. ये पानी अन्य पानी की तुलना में काफी तेजी से हाइड्रेट करता है. इसकी 750ml की कीमत 29306 रुपये है.

फिलिको ज्वेल वॉटर

3/5
फिलिको ज्वेल वॉटर

ये एक जपानी वाटर ब्रांड है इसे स्वारोवस्की क्रिस्टल से सजाया गया है जो कि एक आइडल गिफ्ट है. मार्केट में इस बोतल के लिमिटेड एडिशन हैं. इस बोतल को गोल्डन क्राउन से भी कवर किया जाता है. ये पानी ओसाका के पास रोक्को माउंटेन से आता है. इस पानी को ग्रेनाइट के माध्यम से फिल्टर किया जाता है और इसमें काफी ऑक्सीजन होता है. इस पानी की 750ml की बोतल 15 हजार रुपये से ज्यादा है.

 

ब्लिंग H2O

4/5
ब्लिंग H2O

Bling H20 पानी अमेरिका से आता है. जिसका 9 स्टेप में प्यूरिफिकेशन प्रोसेस किया जाता है. इस बोतल को ब्लिंग से सजाया जाता है मानो कोई शैंपेन की बोतल हो. इसके 750ml की कीमत करीब 3000 रुपये है.

5/5

ये सेल्फ स्प्रिंग वॉटर है. जो कनाडा से आता है. इसकी कीमत 14 डॉलर प्रति 750 मिलीलीटर है.

 

photo-gallery