Advertisement
photoDetails1hindi

UK: तलाक के बाद टूट गई थी महिला, फिर भी नहीं मानी हार, अब बेडरूम में आराम से लेटे-लेटे हर महीने कमा रही 41 लाख रुपये

हर इंसान की लाइफ में एक बुरा वक्त आता है और ऐसे समय में कुछ लोग जिंदगी खराब कर लेते हैं तो कुछ लोग मुसीबतों का सामना कर मिसाल बना देते हैं. ऐसा ही कुछ ब्रिटेन (Britain) की रहने वाली 30 साल की मिशेल मॉर्गन (Michaela Morgan) के साथ हुआ. साल 2019 उनके लिए काफी खराब रहा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और एक ऐसा काम शुरू किया, जिससे घर के बेड पर लेटकर वह हर महीने 41 लाख रुपये कमाती हैं.

तलाक के बाद टूट गई थीं मिशेल

1/6
तलाक के बाद टूट गई थीं मिशेल

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, 30 साल की मिशेल मॉर्गन (Michaela Morgan) को साल 2019 में उनके पति ने तलाक दे दिया. इसके दो सप्ताह के अंदर ही उनके कुत्ते की भी मौत हो गई, जो सिर्फ 3 साल का था और कैंसर से जूझ रहा था. इसके बाद वह काफी परेशान रहने लगीं. (फोटो सोर्स- द सन)

तलाक से ज्यादा मुश्किल कुत्ते की मौत

2/6
तलाक से ज्यादा मुश्किल कुत्ते की मौत

इंग्लैंड के वेल्स (Wales) की रहने वाली मिशेल मॉर्गन (Michaela Morgan) बताती हैं कि उनके लिए तलाक से ज्यादा मुश्किल कुत्ते की मौत थी, क्योंकि उससे उनका काफी ज्यादा लगाव था. इसके बाद वह काफी परेशान रहने लगीं और एक हफ्ते तक अपने बेड पर ही पड़ी रहीं. मिशेल के लिए ये तीन हफ्ते लाइफ का सबसे मुश्किल समय था. (फोटो सोर्स- द सन)

अब घर बैठे कमाती हैं लाखों रुपये

3/6
अब घर बैठे कमाती हैं लाखों रुपये

तलाक और फिर कुत्ते की मौत के बाद मिशेल मॉर्गन (Michaela Morgan) काफी परेशान रहीं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और खुद को संभाला. अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने ऐसा काम किया, जिससे अब वह अपने घर में बेड पर लेटकर 40 हजार पाउंड यानी करीब 41.21 लाख रुपये कमाती हैं. (फोटो सोर्स- द सन)

डिजिटल आर्ट वर्क शुरू किया

4/6
डिजिटल आर्ट वर्क शुरू किया

मिशेल मॉर्गन (Michaela Morgan) ने घर पर रहने के दौरान आर्ट वर्क पर ध्यान दिया और कुछ हफ्तों की ट्रेनिंग के बाद डिजिटल आर्ट वर्क शुरू किया. इसके बाद उन्होंने कुछ पैसे स्पेशल इक्विपमेंट्स में इन्वेस्ट किया और अपना बिजनेस शुरू किया. (फोटो सोर्स- द सन)

 

लॉकडाउन के दौरान बिजनेस बढ़ाया

5/6
लॉकडाउन के दौरान बिजनेस बढ़ाया

मिशेल मॉर्गन (Michaela Morgan) बताती हैं कि कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान मैं अपने बेडरूम में आराम करते हुए अपने बिजनेस को बढ़ाया. पिछले साल अप्रैल और जुलाई के बीच अपने बिजनेस मिमो आर्ट्स के माध्यम से 1.17 लाख पाउंड यानी करीब 1.2 करोड़ रुपये मूल्य के ऑर्डर बेचे. (फोटो सोर्स- द सन)

कई बड़े ब्रांड के लिए कर चुकी हैं काम

6/6
कई बड़े ब्रांड के लिए कर चुकी हैं काम

मिशेल मॉर्गन (Michaela Morgan) के काम की काफी तारीफ हो रही है और दुनिया के टॉप ब्रांड्स उन्हें हायर करना चाहते हैं. अब तक वह कई मशहूर ब्रांड्स के लिए काम कर चुकी हैं, जिसमें Vogue, Prada, Chanel और Christian Dior शामिल हैं. (फोटो सोर्स- द सन)

ट्रेन्डिंग फोटोज़