Advertisement
trendingPhotos849460
photoDetails1hindi

Brazil: जन्म से ही नहीं थे इस लड़की के दोनों हाथ, अब अपने डांस की वजह से हुई पूरी दुनिया में फेमस

कहते हैं कि अगर दिल में चाहत हो तो हम कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं और ऐसा ही ब्राजील (Brazil) की रहने वाली विटोरिया ब्यूनो (Vitoria Bueno) ने कर दिखाया है. विटोरिया अपनी बैले डांसिंग से लोगों को प्रभावित कर चुकी हैं और सोशल मीडिया पर उनकी खूब चर्चा हो रही है. (फोटो सोर्स: रॉयटर्स)

जन्म से ही नहीं थे विटोरिया के हाथ

1/6
जन्म से ही नहीं थे विटोरिया के हाथ

बैले डांसर विटोरिया ब्यूनो (Vitoria Bueno) के जन्म से ही दोनों हाथ नहीं थे, लेकिन उन्होंने कभी भी इसे अपनी सफलता में रुकावट नहीं बनने दी.

जन्म के समय खूब हुई थी चर्चा

2/6
जन्म के समय खूब हुई थी चर्चा

विटोरिया ब्यूनो (Vitoria Bueno) का जन्म ब्राजील (Brazil) में सांता रीटा के एक छोटे से शहर में हुआ था. ब्यूनो जब पैदा हुई थीं तब उनकी हाथों के कारण उनकी काफी चर्चा हुई थी.

लोगों को लगता था अजूबा पैदा हुई

3/6
लोगों को लगता था अजूबा पैदा हुई

डेलीमेल के अनुसार, विटोरिया ब्यूनो (Vitoria Bueno) मां कहती हैं कि जब वह पैदा हुई थी, तब लोग उसे देखने के लिए घर के बाहर लाइन लगाकर खड़े हो जाते हैं. उन्हें लगता था कि कोई अजूबा पैदा हुई है. विटोरिया की मां कहती हैं कि लोगों की असंवेदनशीलता से काफी दुख होता था, जब वह कपड़े उठाकर सुनिश्चित करना चाहते थे कि उसके हाथ हैं या नहीं.

किसी ने सोचा नहीं था बनेंगी डांसर

4/6
किसी ने सोचा नहीं था बनेंगी डांसर

किसी ने सोचा नहीं था कि बिना हाथ के जन्मीं विटोरिया ब्यूनो (Vitoria Bueno) बड़ी होकर बैले डांसर बनेंगी. अब वह अपना डांसिंग स्किल से दुनियाभर के लोगों को प्रेरित कर रही है और उनका फोकस विकलांगता से ज्यादा अपने सपनों को पूरा करने पर है.

कैसे हुई विटोरिया के डांसिंग की शुरुआत

5/6
कैसे हुई विटोरिया के डांसिंग की शुरुआत

विटोरिया ब्यूनो (Vitoria Bueno) जब पांच साल की थीं, तब उनकी मां ने बैले डांस क्लास के लिए भेजा था. विटोरिया के फिजियोथेरेपिस्ट डांस के प्रति पैशन नोटिस किया था और फिर डांस सीखने की सलाह दी थी. इसके बाद ब्यूनो ने बैले डांस सीखना शुरू किया था.

अपने पैरे से कर लेती हैं हर काम

6/6
अपने पैरे से कर लेती हैं हर काम

विटोरिया ब्यूनो (Vitoria Bueno) ने हाथों की कमी को कभी रुकावट नहीं बनने दी और वह ब्रश करने से लेकर फोन चलाने और सुपरमार्केट से चीजों की खरीददारी भी अपने पैरों के सहारे ही कर लेती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़