Advertisement
trendingPhotos1615007
photoDetails1hindi

Goat Man Dies: 140 साल की उम्र में 'गोट मैन' की मौत, बकरे की तरह सिर पर सींग से थी अलग पहचान

Yemen Goat Men dies: दुनिया में अक्सर ऐसे मामले सामने आ जाते हैं, जिनपर भरोसा करना आसान नहीं होता. उदाहरण के लिए जानवरों की सींग की बात करें तो बैल और बकरे की सींग को लेकर आपने कई किस्से देखे और सुने होंगे. लेकिन क्या हो अगर किसी इंसान के सींग निकल जाए तो ये कुछ अटपटा सा लगता है. अजीब ही सही लेकिन ये बात सौ फीसदी सच है. क्योंकि अपनी सींग को लेकर सारी दुनिया में मशहूर अली एंटर ने दुनिया को अब अलविदा (goat man ali anter passes away) कह दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 140 साल की उम्र में सींग के ऑपरेशन के दौरान उनकी मौत हो गई. अली को द टू-हॉर्नड (The Two Horned) के नाम से भी जाना जाता था. ये उपनाम उन्हें यमन (Yamen) की सरकार से मिला था.

1/5

अली (Ali) के माथे के दोनों ओर सींग जैसी चीज निकल आई थी और लगातार उसमें वृद्धि होने के कारण सींग उनके मुंह तक आ गई थी. जिससे उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था. उनकी एक सींग बड़ी तो दूसरी छोटी थी.

 

2/5

उनकी एक सींग में घुमाव एकदम बकरे के जैसे था. इस वजह से उनकी फैमिली ने उस सींग को एक सर्जरी के जरिए हटा देने का फैसला किया था. लेकिन कहा जा रहा है कि गलत तरीके से हुए ऑपरेशन के चलते उनकी मौत हो गई.

3/5

अली की मौत से तीन दिन पहले वीडियो बनाया गया था. जिसमें देखा जा सकता है कि उनके माथे पर सींग है और एक शख्स लाल चीज से उनकी सींग को काट रहा है. हालांकि क्लिप जब वायरल हुई तो लोगों ने समझ लिया कि उनकी मौत इसी सर्जरी की वजह से हुई. 

4/5

हालांकि अली के परिवार के एक सदस्य ने दावा किया कि अली की मौत 140 साल की वृद्धावस्था के दौरान शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के बिगड़ने से हुई है.

5/5

'द सन' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक अली 100 साल तक किसी नौजवान की तरह सेहतमंद और चलते फिरते थे. उनकी याददाश्त 2017 तक एकदम दुरुस्त थी इसके बाद जब उनकी हालत बिगड़ी तब उन्हें भूलने की बीमारी लगी. अली का नाम गिनिज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज था. मेडिकल साइंस के एक्सपर्ट्स के मुताबिक अली की ये सींग एक तरह का स्किन ट्यूमर था. जो समय के साथ बढ़ता जा रहा है जिसमे केराटिन था. जिससे हमारे शरीर के बाल, नाखुन और खुर बन होते हैं.

(Photos: CEN)

ट्रेन्डिंग फोटोज़