Advertisement
photoDetails1hindi

यहां सिर्फ 90 रुपये में खरीद सकते हैं अपना घर, बस है ये शर्त

यह गांव स्की रिजॉर्ट्स और समुद तटों के पास है. शुरुआत में सिर्फ 100 मकान ही बेचे जाएंगे. मकान की कीमत सिर्फ 90 रुपये रखी गई है.

90 रुपये में मिल रहा घर

1/4
90 रुपये में मिल रहा घर

यह गांव स्की रिजॉर्ट्स और समुद तटों के पास है. पहले चरण में 100 घर बेचने के लिए रखे गए हैं. अभी वहां सिर्फ 900 लोग ही रहते हैं. ऐसे में खाली पड़े गांव को वापस बसाने के लिए प्रशासन ने एक बेहतरीन योजना लॉन्च करते हुए एक यूरो यानी करीब 90 रुपये में घर बेचने का ऐलान किया है.

बस पूरी करनी होगी ये शर्त

2/4
बस पूरी करनी होगी ये शर्त

हालांकि प्रशासन ने इस दौरान एक शर्त भी रखी है. इटली प्रशासन के आदेशानुसार, गांव में घर खरीदकर पहले उसकी मरम्मत करानी जरूरी होगी. इसके बाद ही वहां रहने ही इजाजत होगी. इसके अलावा फैमिली वालों को ही ये मकान बेचे जाएंगे. शर्त के मुताबिक, फैमिली में पति-पत्नी के साथ 1 बच्चा जरूर होना चाहिए.

इस कारण लोगों ने छोड़ा था गांव

3/4
इस कारण लोगों ने छोड़ा था गांव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दूसरे विश्व युद्ध के दौरान लोगों ने कास्त्रोपिगनानो से पलायन करना शुरू कर दिया था. इसका सबसे बड़ा कारण युवाओं को रोजगार और अन्य अवसरों का अभाव होना था. हालांकि अब प्रशासन ने इसे फिर बसाने की योजना बनाई है.

सस्ता होने के बावजूद पड़ सकता है महंगा

4/4
सस्ता होने के बावजूद पड़ सकता है महंगा

'ऑपरेशन ब्यूटी' योजना के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए गांव के मेयर ने बताया कि घरों को खरीदने की कीमत के अलावा इंश्योरेंस पॉलिसी के करीब 19 हजार रुपये भी अदा करने होंगे. वहीं घर की मरम्मत में भी काफी खर्च आ सकता है. नियमानुसार घर खरीदने वाले को तीन साल में घर की मरम्मत करानी होगी. मरम्मत नहीं कराई तो घर लौटाना होगा. उसे 2000 यूरो (1,78,930 रु.) गारंटी के तौर पर जमा करने होंगे. मरम्मत पूरी होने के बाद यह रकम वापस कर दी जाएगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़