पीएम मोदी ट्विटर पर दूसरी सबसे प्रभावशाली शख्सियत, जानें पहले स्थान पर है कौन
Advertisement

पीएम मोदी ट्विटर पर दूसरी सबसे प्रभावशाली शख्सियत, जानें पहले स्थान पर है कौन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर पर जलवा बरकरार है. इस सोशल मीडिया साइट पर कोई भी नेता उनकी टक्कर में नहीं है. पीएम मोदी ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं. इसके अलावा, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी लिस्ट में जगह मिली है.

फाइल फोटो

लंदन: ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दूसरे नंबर पर हैं. पहले स्थान पर अमेरिकी गायक टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) को जगह मिली है. कंज्यूमर इंटेलिजेंस कंपनी ब्रैंडवॉच ने वार्षिक रिसर्च के आधार पर यह लिस्ट तैयार की है. इसमें पीएम मोदी को ट्विटर पर दूसरी सबसे प्रभावशाली शख्सियत के रूप में पेश किया गया है. यानी ट्विटर पर उनके आगे कोई और नेता नहीं टिक सका है. 

  1. पहले स्थान पर अमेरिकी गायक टेलर स्विफ्ट
  2. सचिन तेंदुलकर को 35वें नंबर पर रखा गया
  3. सचिन ने लिस्ट में कई हस्तियों को पछाड़ा 

Sachin Tendulkar का नाम भी शामिल

इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम भी शामिल है. दिलचस्प बात ये है कि लिस्ट में सचिन ने अमेरिकी एक्टर ड्वेन जॉनसन, लियोनार्डो डिकैप्रियो और अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा सहित कई हस्तियों को पीछे छोड़ दिया है. कंपनी ने कहा है कि सचिन लगातार कमजोर वर्ग के लिए आवाज उठाते रहे हैं. इसके अलावा उनके सहयोगी ब्रांड के प्रासंगिक प्रभावशाली अभियान के चलते उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बढ़ी है. इसी के चलते उन्हें इस लिस्ट में 35वें नंबर पर रखा गया है.

ये भी पढ़ें -नोबल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने ब्रिटेन में किया निकाह, जानें कौन है उनका शौहर

यूनिसेफ से जुड़े हुए हैं तेंदुलकर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान, राज्यसभा सांसद रह चुके सचिन एक दशक से अधिक समय से यूनिसेफ से जुड़े हुए हैं और उन्हें 2013 में दक्षिण एशिया का राजदूत नियुक्त किया गया था. सचिन तेंदुलकर ने ग्रामीण और शहरी भारत दोनों में स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल से जुड़ीं कई पहलों का समर्थन किया है. क्रिकेट की बात करें तो सचिन ने कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिनका टूटना नामुमकिन ही नजर आता है.

Priyanka के पति को भी मिली जगह

‘ब्रैंडवॉच’ की इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस, निकी मिनाज, बेयॉन्से, लुइस टॉमलिंसन, ब्रूनो मार्स, लियाम पायने और ताकाफुमी होरी को भी शामिल किया गया है. जानकारी के मुताबिक इस लिस्ट में 61 फीसदी पुरुष हैं जबकि 39 फीसदी महिलाएं हैं. लिस्ट में 67 फीसदी लोग अमेरिका से हैं, तो 13 फीसदी लोग ब्राजील से. 

 

Trending news