close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्लोबल डेवलपमेंट के नए इंजन के तौर पर भारत योगदान देने को तैयार: PM मोदी

विश्व के विकास के लिए नए इंजन की आवश्यकता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत वैश्विक विकास के नए इंजन के तौर पर योगदान देने के लिए तैयार है और एक वृहद भारतीय अर्थव्यवस्था से विश्व को ‘कई लाभ’ होंगे।

ग्लोबल डेवलपमेंट के नए इंजन के तौर पर भारत योगदान देने को तैयार: PM मोदी

वाशिंगटन: विश्व के विकास के लिए नए इंजन की आवश्यकता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत वैश्विक विकास के नए इंजन के तौर पर योगदान देने के लिए तैयार है और एक वृहद भारतीय अर्थव्यवस्था से विश्व को ‘कई लाभ’ होंगे।

 

मोदी ने अमेरिका भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) में अमेरिकी कारोबारी समुदाय को अपने संबोधन में कहा, ‘अब समय आ गया है, जब विश्व को विकास के नए इंजन की आवश्यकता है। यदि ये नए इंजन लोकतांत्रिक इंजन हों तो बेहतर होगा।’ प्रधानमंत्री ने आर्थिक सुधारों और नीतियों के उदारीकरण में सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा, ‘भारत आज वैश्विक विकास के नए इंजन के तौर पर योगदान देने के लिए तैयार है। एक वृहद भारतीय अर्थव्यवस्था के विश्व के लिए कई लाभ हैं’। उन्होंने कहा कि भारत अब विश्व की सबसे तेजी से विकास कर रही अर्थव्यवस्थाओं में से एक के तौर पर उभरा है। उन्होंने अमेरिकी कारोबारियों से भारत आकर निवेश करने और कुशल विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने की अपील भी की।