पाकिस्तान में पोलियो ड्रॉप को लेकर फैली दहशत, 25000 से अधिक बच्चे पहुंचे अस्पताल

पेशावर के पुलिस प्रमुख काजी जमील ने कहा कि सोमवार को एक गांव के स्कूल में टीकाकरण के बाद कुछ बच्चों को उल्टी होने के कारण अफवाह फैल गयी. शिकायतें सुनने के बाद स्थानीय मस्जिदों से लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को टीकाकरण के खिलाफ आगाह किया जाने लगा

पाकिस्तान में पोलियो ड्रॉप को लेकर फैली दहशत, 25000 से अधिक बच्चे पहुंचे अस्पताल
फोटो साभारः Reuters

पेशावर: उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में पोलियो टीके को लेकर अफवाहें फैलने के बाद 25000 से ज्यादा बच्चों को अस्पताल ले जाया गया. स्वास्थ्यकर्मी उत्तर पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में तीन दिवसीय टीकाकरण अभियान चला रहे हैं. इस इलाके में पोलियो टीकाकरण को लेकर लोगों के मन में कई तरह की भ्रांतियां है. कई अस्पतालों में घबराए हुए अभिभावक अपने बच्चों को लेकर पहुंच गए.

बाद में उन लोगों ने कहा कि टीकाकरण के बाद उनके बच्चों को किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई लेकिन अफवाह फैलने के बाद डर से वे अपने बच्चों को अस्पताल लेकर आ गए. प्रांतीय राजधानी पेशावर के पुलिस प्रमुख काजी जमील ने कहा कि सोमवार को एक गांव के स्कूल में टीकाकरण के बाद कुछ बच्चों को उल्टी होने के कारण अफवाह फैल गयी.

शिकायतें सुनने के बाद स्थानीय मस्जिदों से लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को टीकाकरण के खिलाफ आगाह किया जाने लगा. इस तरह की घोषणा से लोगों में दहशत फैल गयी.