पोप ने इसे बताई कोरोना से ज्यादा खतरनाक महामारी, वैटिकन को लेकर ये है चिंता
Advertisement

पोप ने इसे बताई कोरोना से ज्यादा खतरनाक महामारी, वैटिकन को लेकर ये है चिंता

पोप फ्रांसिस (Pope Francis) ने रविवार को कहा कि अफवाह ‘कोविड (Covid) से भी अधिक खतरनाक प्लेग (Pleague)’ है जिसकी मंशा कैथोलिक गिरजाघर में विभाजन पैदा करने की है.

फाइल फोटो

वैटिकन सिटी: पोप फ्रांसिस (Pope Francis) ने रविवार को कहा कि अफवाह ‘कोविड (Covid) से भी अधिक खतरनाक प्लेग (Pleague)’ है जिसकी मंशा कैथोलिक गिरजाघर में विभाजन पैदा करने की है. कैथोलिक चर्च में विभाजन की आशंका को लेकर पोप पहले भी खुलकर अपनी बात रख चुके हैं. 

  1. वैटिकन कल्चर पर पोप ने जताई चिंचा
  2. 'अफवाह कोरोना से ज्यादा खतरनाक'
  3. विभाजन की कोशिश न करें लोग- पोप

पहले भी जता चुके हैं चिंता
फ्रांसिस ने पहले से तैयार भाषण की बजाय गिरजाघर समुदायों के बीच और वैटिकन नौकरशाही में अफवाह पर अपनी पुरानी शिकायत को दोहराया. उन्होंने कहा कि शैतान ‘सबसे ज्यादा अफवाह फैलाता’ है जो असत्य बोलकर गिरजाघर में विभाजन पैदा करना चाहता है.

पोप ने की सार्वजनिक अपील
पोप ने संडे ब्लेसिंग के दौरान कहा कि ‘भाइयो और बहनो हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम अफवाह न फैलाएं. अफवाह कोविड से भी अधिक खतरनाक एक प्लेग है. चलिए एक बड़ी कोशिश करें और अफवाह नहीं फैलाएं.’ फ्रांसिस ने यह बात तब कही जब वह गलत काम करने वालों को निजी तौर पर सही रास्ते में लाने संबंधी ‘गोस्पल पैसेज’ (Gospel passage) पर चर्चा कर रहे थे. 

गौरतलब इटली के मध्य में स्थित रोम शहर में स्थित स्वतंत्र वैटिकन सिटी कैथोलिक चर्च के प्रमुख पोप का अधिकृत निवास स्थान है और वह ही यहां के सर्वेसर्वा हैं.

LIVE TV

Trending news