अमेरिका के सिलिकॉन वैली में सिख और गुजराती समुदाय से मिले पीएम मोदी
Advertisement

अमेरिका के सिलिकॉन वैली में सिख और गुजराती समुदाय से मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां अपनी सिलिकॉन वैली की यात्रा के शुरुआत में सिख और गुजराती समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी के कल विश्व के नवोन्मेष और नव उद्यम केंद्र पहुंचने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि प्रधानमंत्री का सन जोस में सप्ताहांत रूकने का लक्ष्य तकनीकी, उर्जा और समुदाय था।

सैन जोस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां अपनी सिलिकॉन वैली की यात्रा के शुरुआत में सिख और गुजराती समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी के कल विश्व के नवोन्मेष और नव उद्यम केंद्र पहुंचने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि प्रधानमंत्री का सन जोस में सप्ताहांत रूकने का लक्ष्य तकनीकी, उर्जा और समुदाय था।

समुदाय के नेताओं के साथ लगभग एक घंटे तक चले फोटोग्राफी के दौर के बाद मोदी ने सिख और गुजराती समुदाय के दो अलग-अलग प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की। पिछले 30 वर्षों में मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने सिलिकॉन वैली की यात्रा की है।

देशभर से आए लगभग 800 भारतीय-अमेरिकियों के साथ एक घंटे से भी ज्यादा चले फोटोग्राफी सत्र के बाद मोदी ने कहा, मुझे आपको संबोधित करने का अवसर कल प्राप्त होगा। सन जोस हवाईअड्डे से मोदी सीधे होटल के बॉलरूम में पहुंचे और वहां देशभर से आए भारतीय अमेरिकियों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। हवाईअड्डे पर भी कई भारतीय अमेरिकियों ने मोदी की अगवानी की। वे हाथों में भारतीय तिरंगा लिए हुए थे। सन जोस पहुंचने के बाद मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वह आने वाले दो दिनों के कार्यक्रमों को लेकर उत्सुक हैं।

 

Trending news