Afghanistan: Eid Prayers के बीच दागे गए रॉकेट, Presidential Palace के पास धमाके
Advertisement

Afghanistan: Eid Prayers के बीच दागे गए रॉकेट, Presidential Palace के पास धमाके

अफगानिस्तान (Afghanistan) के कई इलाकों पर तालिबान का कब्जा हो गया है और कई जगहों पर हिंसा का दौर जारी है. सेना और तालिबान के बीच लगातार संघर्ष हो रहा है जिसमें कई लोगों की जान चली गई है.

फोटो: टोलो न्यूज

काबुल: अफगानिस्तान में मंगलवार को राष्ट्रपति अशरफ गनी के ईद-उल-अजहा के मौके पर भाषण देने से कुछ मिनट पहले राष्ट्रपति भवन के पास कम से कम तीन रॉकेट दागे (Rockets Landed) गए. हालांकि इस हमले में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है लेकिन नमाज के वक्त हुए इस हमले से चारों तरफ अफरा-तफरी फैल गई.

  1. नवाज के दौरान दागे 3 रॉकेट
  2. राष्ट्रपति भवन के पास हुए धमाके
  3. अफगानिस्तार में हिंसा का दौर जारी

नमाज के वक्त धमाके

धमाके उस वक्त हुए जब राष्ट्रपति भवन में सभी लोग ईद की नमाज अदा कर रहे थे. अचानक रॉकेट ब्लास्ट से आवाज से वहां भगदड़ जैसा माहौल हो गया, हालांकि फिर भी लोगों ने अपनी नमाज जारी रखी. अब पूरे इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मिरवाइज स्तानिकजई ने बताया कि रॉकेट हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ. रॉकेट कड़ी सुरक्षा वाले राष्ट्रपति भवन के बाहर गिरे. हमले की किसी ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली है. माना जा रहा है कि हमले का मकसद नुकसान पहुंचाने से ज्यादा इलाके में दहशत पैदा करना था.

हमले में किसी को नुकसान नहीं

राष्ट्रपति भवन में एक ग्रीन ज़ोन है जो कि सीमेंट की बड़ी दीवारों और कांटेदार तारों से घिरा है और उसके पास की सड़के भी काफी समय से बंद हैं. इसी इलाके के आस-पास रॉकेट आकर गिरे हैं. ये हमले ऐसे समय में हुए हैं, जब अमेरिका और नाटो बल के सैनिकों की अफगानिस्तान से वापसी अपने आखिरी चरण में है और युद्धग्रस्त देश में एकबार फिर तनाव और हिंसा बढ़ रही है.

देश में चली आ रही ताजा हिंसा के बीच यह पहला मामला है जब अफगान राष्ट्रपति के भवन को निशाना बनाया गया है. माना जा रहा है कि अब तालिबानी आतंकी काबुल पर कब्जा करने का प्लान बना रहे हैं और यह हमला उसी साजिश के तहत किया गया है.

Trending news