यूक्रेन के मददगारों को पुतिन की आखिरी चेतावनी, कहा- विदेशी हथियार ले जाने वाले....
Advertisement
trendingNow11123778

यूक्रेन के मददगारों को पुतिन की आखिरी चेतावनी, कहा- विदेशी हथियार ले जाने वाले....

रूसी अधिकारियों के मुताबिक हालात पर उनकी मजबूत पकड़ है. उन्होंने ये भी कहा, 'अमेरिका और अन्य के खिलाफ प्रतिबंधों की सूचियां तैयार हैं और वे जल्द ही सार्वजनिक की जाएंगी.' तल्खी भरे माहौल के बावजूद रूस और अमेरिका के बीच बातचीत का स्कोप बना हुआ है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रूस (Russia) ने कहा है कि यूक्रेन (Ukraine) में विदेशी हथियार ले जाने वाले काफिलों को रूसी सशस्त्र बल वैध रूप से निशाना बनाएंगे. देश के उप विदेश मंत्री सर्गेई रियाबकोव ने कहा कि रूस ने संयुक्त राज्य को यूक्रेन को हथियार भेजने पर बुरे नतीजे भुगतने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन को विदेशी हथियार पहुंचाने वाले काफिले के रूसी सशस्त्र बलों के निशाने पर होंगे.

  1. यूक्रेन समर्थकों को पुतिन की चेतावनी
  2. मददगारों को लेकर कही ये बड़ी बात
  3. 'हथियारों की मदद अब बिल्कुल बर्दाश्त नहीं'

तैयारी पूरी थी तो ऐलान भी हो गया

यूक्रेन से युद्ध के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) का बड़ा ऐलान किया है और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके साथ ही कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो पर भी पाबंदी लगाई है. रूस ने कुछ और प्रतिबंधों का ऐलान भी किया है.

ये भी पढ़ें- रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिका को आखिर क्या खाए जा रहा है? व्हाइट हाउस ने बताई वजह

रूस ने किया ये दावा

उन्होंने कहा कि यह नहीं कहेंगे कि सुरक्षा गारंटी पर रूस के प्रस्ताव पूरी तरह से लागू होंगे, क्योंकि स्थिति बदल गई है. यही वजह है कि यूक्रेन पर रूस लगभग अपना शिकंजा कस चुका है.

ये भी पढ़ें- कच्चे तेल के आयात और कीमतों को लेकर उठ रहे सवालों पर सामने आई ये जानकारी

(इनपुट: आईएएनएस)

LIVE TV

 

Trending news