Russia Ukraine War: बाइडेन के यूक्रेन दौरे से बौखलाए पुतिन, बयान से खौलेगा अमेरिका का खून!
Advertisement
trendingNow11580713

Russia Ukraine War: बाइडेन के यूक्रेन दौरे से बौखलाए पुतिन, बयान से खौलेगा अमेरिका का खून!

Russia के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा, हम इस समस्या (यूक्रेन के साथ जारी जंग) को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे, हम शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत कर रहे थे, लेकिन हमारी पीठ पीछे एक बहुत ही अलग परिदृश्य तैयार किया जा रहा था.

Russia Ukraine War: बाइडेन के यूक्रेन दौरे से बौखलाए पुतिन, बयान से खौलेगा अमेरिका का खून!

Vladimir Putin Speech: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को देश को संबोधित किया. उन्होंने यूक्रेस से जारी जंग पर कहा, हम इस समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे, हम शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत कर रहे थे, लेकिन हमारी पीठ पीछे एक बहुत ही अलग परिदृश्य तैयार किया जा रहा था. पुतिन का ये बयान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के यूक्रेन दौरे के एक दिन बाद आय़ा है. व्लादिमीर पुतिन ने अपने वार्षिक संबोधन में पश्चिमी देशों के खिलाफ संघर्ष को भड़काने का आरोप लगाया.

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सोमवार को औचक दौरे पर कीव पहुंचे, जहां उन्होंने यूक्रेन के अपने समकक्ष वलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की. एक सोशल मीडिया पोस्ट में, जेलेंस्की ने दोनों नेताओं की एक तस्वीर साझा की और कहा कि बाइडेन की यात्रा सभी यूक्रेनियन के समर्थन का एक अत्यंत महत्वपूर्ण संकेत है. एक रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन पौलेंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा से मिलने के लिए गए थे. इसके बाद वह अचानक यूक्रेन पहुंच गए.

पुतिन ने अपने संबोधन में क्या कहा?

व्लादिमीर पुतिन ने अपने संबोधन में कहा, डोनबास की सुरक्षा के लिए रूस ने यूक्रेन में सैन्य अभियान शुरू किया था. यूक्रेन में लगातार हो रहे हमलों के बाद भी डोनबास के लोग साल भर तक डटे रहे. रूस ने शांतिपूर्ण तरीकों से डोनबास की समस्याओं को हल करने के लिए हर संभव कोशिश की. उन्होंने कहा, डोनबास के लोग मानते थे, उन्हें उम्मीद थी कि रूस उनके बचाव में आएगा. लेकिन पश्चिम ने फिर वही खेल खेला.

पुतिन ने आगे कहा कि विशेष अभियान शुरू होने से पहले ही पश्चिमी देश यूक्रेन को हवाई रक्षा की आपूर्ति करने लिए बातचीत कर रहे थे. रूस ने सालों तक पश्चिम के साथ बातचीत के लिए तत्परता दिखाई, लेकिन हमेशा उसे नजरअंदाज किया गया. पुतिन के इस बयान के बाद अब देखना होगा क्या जो बाइडेन क्या कहते हैं. यूक्रेन पर रूसी हमले का एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बाइडेन 20 फरवरी को पोलैंड की यात्रा पर हैं.  वो यहां पर क्या बयान देते हैं, इसपर पूरी दुनिया की नजर रहेगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news