VIDEO : महिला दोस्त के साथ कर रहा था ब्रेकफास्ट, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार
Advertisement

VIDEO : महिला दोस्त के साथ कर रहा था ब्रेकफास्ट, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

कुछ दिनों पहले ही सऊदी अरब ने महिलाओं को कार चलाने की छूट दी है. मुख्य रूप से तेल निर्यात पर टिके इस देश ने पिछले कुछ दिनों में कई अहम नियमों में बदलाव किए हैं. लेकिन कई कायदों में वह बदलाव के लिए तैयार नहीं है.

VIDEO : महिला दोस्त के साथ कर रहा था ब्रेकफास्ट, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

मक्का : सऊदी अरब ने भले कुछ नियमों में अपने यहां महिलाओं के लिए छूट दे दी हो, लेकिन अब वहां पर कुछ मामले ऐसे हैं, जहां वहां का प्रशासन ढील देने के मूड में नहीं है. इसलिए वहां पर मिस्र के रहने वाले शख्स को इसलिए गिरफ्तार कर लिया गया, क्योंकि वह एक रेस्तरां में बैठकर अपनी महिला दोस्त के साथ नाश्ता कर रहा था. इस दौरान दोनों का व्यवहार भी बहुत शिष्ट था, लेकिन इन सबके बावजूद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. इसके साथ ही रेस्तरां मालिक को भी समन जारी कर उसे पूछताछ के लिए बुला लिया गया है.

कुछ दिनों पहले ही सऊदी अरब ने महिलाओं को कार चलाने की छूट दी है. मुख्य रूप से तेल निर्यात पर टिके इस देश ने पिछले कुछ दिनों में कई अहम नियमों में बदलाव किए हैं. लेकिन कई कायदों में वह बदलाव के लिए तैयार नहीं है. एक वीडियो वहां पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें एक महिला अपने दोस्त के साथ रेस्तरां में दिख रही है. मिस्र का रहने वाला ये शख्स इसी रेस्तरां में काम करता है. ये महिला भी उसके साथ ही काम करती है.

चीन में गायब हैं 10 लाख मुस्लिम, मुसलमानों के घर के बाहर लगाए क्यूआर कोड

वीडियो में दिख रही महिला बुर्के में है. मक्का के इस पश्चिमी शहर के लेबर मंत्रालय ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि उसकी टीम ने एक रेस्तरां का दौरा किया. इसी दौरान उसने मिस्र के रहने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया. इस शख्स पर ये भी आरोप है कि इसने बगैर अपनी पूरी जानकारी दिए सऊदी अरब में नौकरी हासिल की.

इसके बाद होटल के मालिक को भी समन जारी किया गया कि उसने अपने यहां एक आदमी और महिला दोनों को साथ में काम करने की अनुमति दी. यहां के कानून के मुताबिक महिला और पुरुष एक साथ एक जगह काम नहीं कर सकते. अगर पुरुष और महिलाएं काम करते भी हैं तो वह एक जगह पर एक साथ काम नहीं कर सकते.

Trending news