कतर संकटः सउदी अरब, बहरीन ने कतर एयरवेज का लाइसेंस रद्द किया
Advertisement

कतर संकटः सउदी अरब, बहरीन ने कतर एयरवेज का लाइसेंस रद्द किया

कतर संकटः सउदी अरब, बहरीन ने कतर एयरवेज का लाइसेंस रद्द किया  (file photo)

रियादः  क्षेत्रीय राजनयिक संकट गहराने के बीच सउदी अरब और बहरीन ने आज कतर एयरवेज का परिचालन लाइसेंस रद्द कर दिया है और एयरलाइंस के कार्यालयों को 48 घंटे में बंद करने का आदेश दिया है. सरकारी मीडिया ने आज यह खबर दी है. आधिकारिक समाचार एजेंसी एपीए के अनुसार नागर विमानन सामान्य प्राधिकरण ने कतर एयरवेज के सभी लाइसेंस रद्द करने का फैसला किया है. एयरलाइंस को देश में अपने सभी कार्यालय 48 घंटे में बंद करने को कहा गया है.

बहरीन की बीएनए समाचार एजेंसी ने भी इसी तरह के एक बयान के हवाले से कहा है कि कतर के लिए या कतर से आने के लिए टिकट खरीदने वाले सभी यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वह विमानन कंपनी के कार्यालय या वेबसाइट के माध्यम से अपनी राशि के रिफंड का प्रबंध करें. गौरतलब है कि सउदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, मिस्र, बहरीन और यमन ने कतर पर राजनयिक प्रतिबंध लगा दिए हैं. इनका कहना है कि कतर कथित तौर पर चरमपंथ का समर्थन कर रहा है.

कतर वार्ता के लिए सउदी अरब की यात्रा करेंगे कुवैत के अमीर

उधर कुवैत के अमीर शेख सबह अल-अहमद अल सबह कतर और अन्य अरब देशों के बीच राजनयिक संकट को हल करने को लेकर बातचीत के लिए सउदी अरब की यात्रा करेंगे. वरिष्ठ सांसद अली अल-दकबाशी ने संसद के सत्र के दौरान कहा, ‘‘मंंगलवार को अमीर सउदी अरब की यात्रा पर रवाना हो रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम अल्लाह से दुआ करते हैं कि खाड़ी एकता को प्राप्त करने के लक्ष्य में उन्हें सफलता मिले.’’

Trending news