सऊदी क्राउन प्रिंस के तीखे तेवर- हम लड़ाई नहीं चाहते, लेकिन किसी ने किया तो छोड़ेंगे नहीं
Advertisement
trendingNow1540947

सऊदी क्राउन प्रिंस के तीखे तेवर- हम लड़ाई नहीं चाहते, लेकिन किसी ने किया तो छोड़ेंगे नहीं

 सऊदी क्राउन प्रिंस ने क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता प्राप्त करने में महत्वपूर्ण कारक के रूप में अमेरिका के साथ रणनीतिक संबंधों पर भी प्रकाश डाला. 

.(फाइल फोटो)

रियाद: सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद ने रविवार को कहा कि उनका देश इस क्षेत्र में कोई युद्ध नहीं चाहता है लेकिन किसी भी खतरे से निपटने में संकोच नहीं करेगा. उन्होंने अशरक अल-अस्वत अखबार के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "हम क्षेत्र में युद्ध नहीं चाहते हैं, लेकिन हम अपने लोगों, संप्रभुता और महत्वपूर्ण हितों से बाहर किसी भी खतरे से निपटने में संकोच नहीं करेंगे." समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से ईरान के हालिया कार्यो पर कड़ा रुख अपनाने का आग्रह किया.

यमन संकट पर युद्धग्रस्त देश में एक राजनीतिक समाधान के लिए सभी प्रयासों के समर्थन की उन्होंने पुष्टि की. सऊदी क्राउन प्रिंस ने क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता प्राप्त करने में महत्वपूर्ण कारक के रूप में अमेरिका के साथ रणनीतिक संबंधों पर भी प्रकाश डाला. सऊदी पत्रकार और वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार रहे जमाल खशोगी की हत्या के 'दर्दनाक' अपराध का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि रियाद ने 'पूर्ण न्याय और जवाबदेही' की मांग की.

Trending news