नाइजर हमले में सेना के सात जवान, बोको हराम के दर्जनों आतंकवादी मारे गए: मंत्रालय

राज्य टेलीविजन पर एक बयान में मंत्रालय ने कहा है कि सशस्त्र बलों ने गुस्केकरो के बाहरी इलाके में आतंकवादी समूह बोको हरम के एक हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया.

नाइजर हमले में सेना के सात जवान, बोको हराम के दर्जनों आतंकवादी मारे गए: मंत्रालय
गुस्केकरो, नाइजर क्षेत्र के डिफा में स्थित है. इसी क्षेत्र से बोको हराम पनपा है.

निआमी: दक्षिण-पूर्वी नाइजर में जिहादी संगठन बोको हराम के एक हमले में सेना के सात जवान मारे गए. साथ ही सेना के जवाबी हमले में 38 आतंकवादी मारे गए. रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी. लेक चाड बेसिन के पास कुछ महीनों तक शांति रहने के बाद हमले की यह हालिया घटना है.

राज्य टेलीविजन पर एक बयान में मंत्रालय ने कहा है कि सशस्त्र बलों ने गुस्केकरो के बाहरी इलाके में आतंकवादी समूह बोको हरम के एक हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया. गुस्केकरो, नाइजर क्षेत्र के डिफा में स्थित है. इसी क्षेत्र से बोको हराम पनपा है. 

तत्कालिक आंकड़े के मुताबिक, सात सैनिक और 38 आतंकवादी मारे गए हैं. एक को बंदी बना लिया गया है. बयान में बताया गया है कि हमलावरों के पांच वाहन और भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. इन हथियारों में चार एके 47 राइफल, आठ मशीन गन, दो आरपीजी रॉकेट लांचर और गोला-बारूद शामिल हैं.

शुक्रवार को हुआ हमला एक महीने से कम समयावधि के दौरान दूसरा हमला है और लेक चाड में एक दूर-दराज के सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया गया जहां पर नाइजर, नाइजीरिया और चाड स्थित है. 2015 से जिहादी समूह ने यहां कई हमले किए हैं. 16 फरवरी को दक्षिण-पूर्वी नाइजर के चेतिमा वांगोऊ में हमले में नाइजर के सात सैनिक मारे गए थे.