‘भारत-पाक संबंधों को गति दे रही है नवाज शरीफ की मित्रवत पड़ोस की नीति’
Advertisement

‘भारत-पाक संबंधों को गति दे रही है नवाज शरीफ की मित्रवत पड़ोस की नीति’

पाकिस्तान की संसद में मंगलवार को कहा गया कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मित्रवत पड़ोस की दृष्टि से भारत के साथ संबंधों को सामान्य बनाने में मदद मिल रही है। वाणिज्य मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने संसद के उपरी सदन सीनेट में सवालों का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की।

‘भारत-पाक संबंधों को गति दे रही है नवाज शरीफ की मित्रवत पड़ोस की नीति’

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की संसद में मंगलवार को कहा गया कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मित्रवत पड़ोस की दृष्टि से भारत के साथ संबंधों को सामान्य बनाने में मदद मिल रही है। वाणिज्य मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने संसद के उपरी सदन सीनेट में सवालों का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की।

पठानकोट हमले का भी हुआ जिक्र

रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ कश्मीर सहित सभी लंबित मुद्दों का हल कर मित्रवत पड़ोस का उद्देश्य हासिल करना चाहता है। उन्होंने कहा कि दोनों देश सभी लंबित मुद्दों पर ध्यान देने के लिए व्यापक द्विपक्षीय वार्ता बहाल करने पर सहमत हो गए हैं लेकिन पठानकोट आतंकी हमले के कारण इसपर आगे नहीं बढ़ा जा सका है। 

किशनगंगा परियोजना पर है आपत्ति

एक और सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को भारत की किशनगंगा परियोजना की रूपरेखा पर आपत्ति है और सिंधु घाटी आयोग के स्तर पर मुद्दे पर ध्यान देने की कोशिशें की जा रही हैं। खान ने सदन से कहा कि सरकार विदेशों में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के कार्यालयों की सुरक्षा के मुद्दे को गंभीरता से ले रही है और उसने भारत सरकार के सामने नई दिल्ली स्थित उसके कार्यालय पर हमले का मुद्दा उठाया है। एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने सकारात्मक जवाब दिया है और कहा है कि पीआईए के कार्यालयों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

Trending news