पाकिस्तान में रैली के दौरान इमरान खान पर फेंका गया जूता
Advertisement
trendingNow1380171

पाकिस्तान में रैली के दौरान इमरान खान पर फेंका गया जूता

पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में एक रैली के दौरान पाकिस्तानी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान पर एक जूता फेंका गया. डॉन समाचार पत्र ने खबर दी है कि इमरान खान एक वाहन पर चढ़ कर लोगों को संबोधित कर रहे थे. उसी समय एक जूता फेंका गया और पीटीआई नेता अलीम खान को जा लगा. वह इमरान खान के ठीक दाहिने तरफ खड़े थे. भीड़ ने हमलावर पर काबू पा लिया. इस घटना के तुरंत बाद इमरान ने अपना भाषण बंद कर दिया. पाकिस्तान में एक सप्ताह के भीतर नेताओं पर जूता फेंकने की ऐसी यह तीसरी घटना है. 

पाकिस्तानी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान (फाइल फोटो)

लाहौर : पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में एक रैली के दौरान पाकिस्तानी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान पर एक जूता फेंका गया. डॉन समाचार पत्र ने खबर दी है कि इमरान खान एक वाहन पर चढ़ कर लोगों को संबोधित कर रहे थे. उसी समय एक जूता फेंका गया और पीटीआई नेता अलीम खान को जा लगा. वह इमरान खान के ठीक दाहिने तरफ खड़े थे. भीड़ ने हमलावर पर काबू पा लिया. इस घटना के तुरंत बाद इमरान ने अपना भाषण बंद कर दिया. पाकिस्तान में एक सप्ताह के भीतर नेताओं पर जूता फेंकने की ऐसी यह तीसरी घटना है. 

  1. पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में रैली को संबोधित कर रहे थे इमरान
  2. इमरान  एक वाहन पर चढ़ कर लोगों को संबोधित कर रहे थे, जब उन पर जूता फेंका गया
  3. भीड़ ने हमलावर पर काबू पा लिया, घटना के तुरंत बाद इमरान ने अपना भाषण बंद कर दिया

रविवार को शरीफ पर फेंका गया था जूता
बता दें पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर रविवार (11 मार्च) को लाहौर में एक इस्लामी शिक्षण संस्थान के छात्र ने जूता फेंक दिया. इससे एक एक दिन पहले ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर एक धार्मिक चरमपंथी ने स्याही पोत दी थी.

VIDEO: नवाज शरीफ पर फेंका गया जूता, जॉर्ज बुश के साथ भी हो चुकी है ऐसी घटना

शरीफ लाहौर के एक इस्लामी शिक्षण संस्थान में में मुख्य अतिथि थे. वह जब भाषण देने के लिए मंच की ओर बढ़ रहे थे, एक छात्र ने उन पर जूता फेंका जो उनके कंधे और कान पर लगा. यह छात्र मंच पर चढ़ गया और मुमताज कादरी की तारीफ करते हुए नारेबाजी करने लगा. मुमताज कादरी ने पंजाब प्रांत के पूर्व गवर्नर सलमान तासीर की हत्या की थी. मौके पर मौजूद लोगों ने छात्र और उसके एक अन्य सहयोगी को पकड़ लिया. सुरक्षाकर्मियों ने दोनों की पिटायी भी की.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री के चेहरे पर स्याही पोती
इससे पहले पंजाब में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर किसी धार्मिक चरमपंथी व्यक्ति ने स्याही पोत दी. संदिग्ध का आरोप है कि आसिफ की पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद के इस्लाम के अंतिम नबी होने की मान्यता को संविधान के माध्यम से बदलने की कोशिश की है, जिससे उसकी भावनाएं आहत हुई हैं. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घटना के बाद संदिग्ध की पिटाई की, फिर उसे पुलिस को सौंप दिया. आसिफ अपने गृह नहर सियालकोट में पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे, तभी उनकी बगल में खड़े लंबी दाढ़ी वाले एक प्रौढ़ पुरूष ने विदेश मंत्री के चेहरे पर स्याही पोत दी.

(इनपुट - भाषा)

Trending news