दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह व्हाइट हाउस के पास चली गोली, बढ़ाई गई सुरक्षा
Advertisement
trendingNow1377856

दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह व्हाइट हाउस के पास चली गोली, बढ़ाई गई सुरक्षा

दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह माने जाने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति का सरकारी आवास व्हाइट हाउस के निकट गोलीबारी की आवाज सुनी गई है, जिसके बाद बाद सुरक्षा अधिकारियों ने परिसर को बंद कर दिया है.

व्हाइट हाउस के निकट गोली चलने के बाद सुरक्षा बढ़ायी गई है. (फाइल फोटोः Reuters)

वाशिंगटन: दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह माने जाने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति का सरकारी आवास व्हाइट हाउस के निकट गोलीबारी की आवाज सुनी गई है, जिसके बाद बाद सुरक्षा अधिकारियों ने परिसर को बंद कर दिया है. इसके साथ ही आसपास के इलाकों की घेराबंदी कर दी गयी. अमेरिका सिक्रेट सर्विस ने ट्विटर पर बताया कि वह व्हाइट हाउस के उत्तरी हिस्से के पास खुद से एक व्यक्ति को गोली लगने और उसके जख्मी होने की खबर की जांच कर रहा है.

  1. व्हाइट हाउस के निकट गोली चलने के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गयी
  2. घटना के समय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में मौजूद नहीं थे
  3. व्हाइट हाउस के बाहर व्यक्ति ने खुद को गोली मार ली

सर्विस ने बताया कि चिकित्सा कर्मी पीड़ित की मदद कर रहे हैं. किसी अन्य के घायल होने की खबर नहीं है. पीड़ित की तत्काल पहचान नहीं हो सकी है. घटना के समय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में मौजूद नहीं थे. वह फ्लोरिडा के अपने एक रिसॉर्ट में हैं.

व्हाइट हाउस के बाहर व्यक्ति ने खुद को गोली मारी
व्हाइट हाउस के उत्तरी घेरेबंदी वाले क्षेत्र में एक श्वेत व्यक्ति ने खुद को गोली मार ली. सीक्रेट सर्विस ने यह जानकारी दी. घटना के वक्त अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एवं प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प फ्लोरिडा में थे. घटना कल उस वक्त की है जब व्हाइट हाउस के निकट तकरीबन 100 से अधिक लोग जमा थे, तभी इस शख्स ने खुद को गोली मार ली.

यहां स्टूडेंट्स की एक यूनिफॉर्म की कीमत है 49,320 रुपये, स्कूल को तैनात करने पड़े गार्ड्स

सीक्रेट सर्विस के अनुसार शख्स की पहचान हो गयी है, लेकिन उसका नाम उजागर नहीं किया गया है. बताया जाता है कि यह शख्स व्हाइट हाउस के उत्तर की ओर घेरेबंदी वाले क्षेत्र की ओर गया, उसने छिपा कर रखी अपनी हैंडगन निकाली तथा कई गोलियां चलायीं.
सीक्रेट सर्विस ने बताया, ‘उसने कोई गोली व्हाइट हाउस को निशाना बनाकर नहीं चलायी.’ घटना में कोई अन्य व्यक्ति घायल नहीं हुआ.

चीन में संसद का सत्र शुरू, शी जिनपिंग के आजीवन राष्ट्रपति बने रहने पर लगेगी मुहर

वाशिंगटन डीसी मेट्रोपोलिटन पुलिस विभाग गोलीबारी की घटना की जांच में जुटा है और सीक्रेट सर्विस वाशिंगटन फील्ड ऑफिस एवं अन्य कानून प्रवर्तन संगठन भी जांच में मदद कर रहे हैं.

Trending news