6 साल के बच्चे ने ढूंढ निकाली 12 हजार साल पुरानी ये खास चीज, वैज्ञानिक भी चौंके
Advertisement
trendingNow11004443

6 साल के बच्चे ने ढूंढ निकाली 12 हजार साल पुरानी ये खास चीज, वैज्ञानिक भी चौंके

Ancient Elephant Tooth Found: बच्चा अपने परिवार के साथ घूम रहा था तभी उसको 12 हजार साल पुराना दांत मिला. वैज्ञानिक भी इस बच्चे की तारीफ कर रहे हैं.

12 हजार साल पुराना दांत.

वॉशिंगटन: अमेरिका (US) के मिशिगन (Michigan) में एक 6 साल के बच्चे ने 12 हजार साल पुराने हाथी जैसे दिखने वाले एक बड़े जीव का दांत (12000 Years Old Tooth) खोज निकाला है. वैज्ञानिक भी मासूम की इस खोज से हैरान हैं. इस वक्त सोशल मीडिया पर बच्चे और उसकी खोज की खूब चर्चा हो रही है.

  1. मस्टोडंस 2.9 मीटर लंबे होते थे
  2. मस्टोडंस का वजन 11 टन होता था
  3. सोशल मीडिया पर हो रही 6 साल के बच्चे की चर्चा

बच्चे को मिला 12 हजार साल पुराना दांत

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, 6 साल के इस बच्चे का नाम जूलियन गगनॉन (Julian Gagnon) है. बता दें कि जूलियन अपने परिवार के साथ डायनासोर हिल नेचर प्रिजर्व में घूम रहे थे. इस दौरान उनको 12 हजार साल पुराना दांत मिला.

ये भी पढ़ें- महिला के बेड पर 100 किलोमीटर की ऊंचाई से गिरी आफत, बाल-बाल बची जान

बच्चे ने ऐसे ढूंढा इतना पुराना दांत

जूलियन ने कहा कि जब वो अपने परिवार के साथ घूम रहा था. तब उसके पैर से कोई चीज टकराई. देखा तो वो एक पत्थर जैसी चीज थी. जूलियन के पिता ने बताया कि हमने उस दांत को ले जाकर लेबोरेटरी में दे दिया. बाद में पता चला कि वो 12 हजार साल पुराना दांत था. हम उसे ड्रैगन का दांत समझ रहे थे.

कौन थे मस्टोडंस?

जान लें कि जूलियन को आज के हाथी के पूर्वज मस्टोडंस (Mastodons) का दांत मिला है. 12 हजार साल पहले मस्टोडंस नॉर्थ और सेंट्रल अमेरिका में पाए जाते थे. इन मस्टोडंस की ऊंचाई 2.9 मीटर होती थी और इनका वजन 11 टन होता था.

ये भी पढ़ें- लड़की ने जाल बिछाकर 4 महिलाओं के हत्यारे को ऐसे पकड़ा, कोर्ट ने दी 160 साल की सजा

जूलियन के परिवार की तरफ से कहा गया कि पहले उन्हें लगा था कि उनके बेटे को 12 हजार साल पुराना दांत खोजने के लिए कोई इनाम मिलेगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हांलाकि फिर भी वो निराश नहीं हैं.

LIVE TV

Trending news