BREAKING NEWS

TikTok Challenge के चक्कर में 23 मैग्नेट निगल गई छह साल की बच्ची, जानें फिर क्या हुआ?

बच्चों को मोबाइल देकर भूल जाने की आदत बहुत भारी पड़ सकती है. इंग्लैंड में रहने वाली एक महिला ने भी ऐसा ही किया और उसके बाद उसे अपनी बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. छह वर्षीय बच्ची ने TikTok चैलेंज पूरा करने के नाम पर एक-दो नहीं बल्कि 23 मैग्नेट निगल ली थीं.

TikTok Challenge के चक्कर में 23 मैग्नेट निगल गई छह साल की बच्ची, जानें फिर क्या हुआ?
फाइल फोटो: BGR

लंदन: बच्चों के हाथों में मोबाइल (Mobile) देना कितना खतरनाक है इसका अंदाजा इंग्लैंड (England) की एक घटना से लगाया जा सकता है. जहां एक छह साल की बच्ची ने TikTok चैलेंज के नाम पर कई मैग्नेट (Magnets) निगल लीं. डॉक्टर मुश्किल से बच्ची की जान बचाने में कामयाब हुए हैं. दरअसल, बच्ची के पेट में लगातार दर्द हो रहा था और वो बार-बार उल्टी कर रही थी, इस पर जब पैरेंट्स उसे डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे, तब पूरा मामला सामने आया. 

Surgery कर निकालीं Magnets

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड (England) के लुईस, ईस्ट ससेक्स में रहने वाली छह वर्षीय बच्ची ने TikTok चैलेंज (TikTok Challenge) पूरा करने के चक्कर में 23 मैग्नेट निगल ली थीं. जिसकी वजह से उसकी तबीयत खराब हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. डॉक्टरों ने सर्जरी करके मैग्नेट निकालीं. उन्होंने कहा कि मैग्नेट के चलते बच्ची की जान भी जा सकती थी. इससे उसकी आंतों को नुकसान पहुंचा है.

ये भी पढ़ें -शख्स ने Eye Drops की बजाये डाल दिया Superglue, Girlfriend का ऐसा हो गया हाल

Mother ने की लोगों से अपील

घटना सामने आने के बाद जब बच्ची की मां ने उसके कमरे की तलाशी ली, तो उन्हें कई और मैग्नेट मिलीं. पीड़ित मां ने सभी पैरेंट्स से अपील करते हुए कहा है कि बच्चों को मैग्नेट जैसी चीजों के साथ बिल्कुल न खेलने दें, क्योंकि खेल-खेल में वो अपनी जान के दुश्मन बन सकते हैं. मां ने कहा, ‘मेरी बच्ची को समय रहते इलाज मिला और उसकी जान बच गई. मैं सभी से अपील करना चाहती हूं कि अपने बच्चों पर नजर रखें, खासकर जब वो सोशल मीडिया इस्तेमाल कर रहे हों’.

Doctor की Parents को सलाह

ऑपरेशन करने वाले कंसल्टेंट पीडियाट्रिक सर्जन कोस्टा हीली ने बताया कि मैग्नेट से बच्ची की आंतों को नुकसान पहुंचा है, लेकिन स्थिति और भी ज्यादा खराब हो सकती थी अगर उसे सही वक्त पर अस्पताल न लाया गया होता. उन्होंने कहा, ‘मैग्नेट शरीर में पहुंचने के बाद बहुत घातक हो सकती है. इसलिए पैरेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि यदि ऐसी कोई चीज बच्चे के पास है, तो उसे तुरंत फेंक दें’. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.