Rajinikanth: सुपरस्टार रजनीकांत से मिले श्रीलंका के राजदूत, भारतीय अभिनेता से मांगा ये सपोर्ट
Advertisement
trendingNow11718952

Rajinikanth: सुपरस्टार रजनीकांत से मिले श्रीलंका के राजदूत, भारतीय अभिनेता से मांगा ये सपोर्ट

Sri Lanka News: भारत ने गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को बड़ी राहत देते हुए एक अरब डालर का लोन चुकाने की मियाद मंगलवार को एक साल के लिये बढ़ा दी है. इस बीच श्रीलंका से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

Rajinikanth: सुपरस्टार रजनीकांत से मिले श्रीलंका के राजदूत, भारतीय अभिनेता से मांगा ये सपोर्ट

SL seeks Rajinikanth's support to boost tourism: श्रीलंका ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तमिल सुपरस्टार रजनीकांत को अपने देश आने के लिए आमंत्रित किया है. श्रीलंका के उप उच्चायुक्त, डॉ. डी. वेंकटेश्वरन ने विश्व प्रसिद्ध अभिनेता से चेन्नई में उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें द्वीप राष्ट्र का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया. उन्होंने कहा, उनकी उपस्थिति सिनेमा-प्रेरित पर्यटन के साथ-साथ स्पिरिचुअल और वेलनेस पर्यटन को बढ़ाएगी.

श्रीलंका में रजनीकांत का जलवा

दूत ने रजनीकांत को 'रामायण ट्रेल' को एक्सप्लोर करने के लिए निमंत्रण दिया जो श्रीलंका में ही है. साथ ही भारत के दक्षिणी पड़ोसी देश में अन्य अद्वितीय बौद्ध स्थल भी हैं. पद्म भूषण से सम्मानित सुपरस्टार को श्रीलंका में तमिल समुदाय बड़े पैमाने पर फॉलो करता है. फिल्म प्रेमी सिंहली और अन्य जातीय समुदायों में भी वो बेहद लोकप्रिय हैं.

इस महीने की शुरूआत में, श्रीलंका ने एक औपचारिक ढांचे के माध्यम से द्वीप राष्ट्र में रामायण ट्रेल और भारत में बौद्ध ट्रेल को बढ़ावा देकर उत्तर प्रदेश के साथ संबंध मजबूत करने की योजना की भी घोषणा की थी.

भारत ने श्रीलंका को दी ये बड़ी छूट

भारत ने गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को बड़ी राहत देते हुए एक अरब डालर का लोन चुकाने की मियाद मंगलवार को एक साल के लिये बढ़ा दी है. गौरतलब है कि श्रीलंका को भारत की ओर से पहले दी गई इस ऋण सुविधा का पूरा इस्तेमाल नहीं हुआ है, जिसके कारण इसकी अवधि बढ़ाई गई है. इससे कैश से श्रीलंका को राशन, पानी, गैस, दवाएं और अन्य जरूरी चीजें खरीदने में मदद मिलेगी. पिछले साल मार्च में एसबीआइ और श्रीलंका के बीच एक अरब डालर की ऋण सुविधा के लिए करार हुआ था. इस बीच श्रीलंका स्टेट ट्रेडिंग कारपोरेशन के अध्यक्ष असीरी वलीसुंदरा ने कहा है कि भारत से 20 लाख अंडे आयात किए गए थे, जिनमें से 10 लाख अंडे बाजार में पहुंचा दिए गए.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news