एक और वायरस! दक्षिण कोरिया में ढूंढ-ढूंढ कर मारे जा रहे हजारों सूअर
Advertisement

एक और वायरस! दक्षिण कोरिया में ढूंढ-ढूंढ कर मारे जा रहे हजारों सूअर

अधिकारियों ने कृषि मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार फार्म के 10 किलोमीटर दायरे के क्षेत्र में 1500 सूअरों को काट दिया. हालांकि इन सूअरों से मुष्यों में फ्लू फैलने की संभावना न के बराबर थी लेकिन अन्य सूअर आसानी से संक्रमित हो सकते थे.

फाइल फोटो.

सियोल: दक्षिण कोरिया (South Korea) में अफ्रीकी स्वाइन फ्लू (African swine fever) के नए मामले सामने आए हैं. इसकी जानकारी तब हुई जब गैंगवोन प्रांत के फार्म में तीन मृत सूअरों का पोस्मार्टम किया गया. इन सूअरों में अफ्रीकी स्वाइन फ्लू का संक्रमण (African swine fever Infection) पाया गया. इसके बाद 1500 सूअरों को काट कर खत्म कर दिया गया.

  1. दक्षिण कोरिया में काटे जा रहे हजारों सूअर
  2. अफ्रीकी स्वाइन फ्लू के नए मामले आए सामने
  3. दक्षिण कोरिया ने अब तक 1,500 सूअर काटे

यह भी पढ़ें: TRP घोटाले पर संजय राउत का बड़ा बयान, बताया कितने का है ये ‘खेल’

पिछले वर्ष काटे गए थे 400,000 सूअर
अधिकारियों ने कृषि मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार फार्म के 10 किलोमीटर दायरे के क्षेत्र में 1500 सूअरों को काट दिया. हालांकि इन सूअरों से मुष्यों में फ्लू फैलने की संभावना न के बराबर थी लेकिन अन्य सूअर आसानी से संक्रमित हो सकते थे. पिछले वर्ष 14 फार्मों में यह फ्लू फैल गया था इसके बाद लगभग 400,000 सूअर काटे गए थे.

हालांकि अक्टूबर 2019 के बाद से सूअर फार्मों पर इस फ्लू का कोई नया मामला नहीं पाया गया था, लेकिन उत्तरी कोरिया की सीमा पर घूमने वाले 750 जंगली सूअरों में संक्रमण पाया गया था. सितंबर में दक्षिण कोरिया ने अफ्रीकी स्वाइन फ्लू के एक मामले की पुष्टि के बाद जर्मनी से पोर्क आयात पर प्रतिबंध लगा दिया था.

Video-

Trending news