Tax चोरी के मामले में कोलंबिया की मशहूर सिंगर Shakira पर चलेगा मुकदमा

कोलंबियाई सिंगर शकीरा की टैक्स चोरी मामले में मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. केस की जांच कर रहे स्पेन के जज ने कहा है कि हमें शकीरा के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिल गए हैं.

Tax चोरी के मामले में कोलंबिया की मशहूर सिंगर Shakira पर चलेगा मुकदमा
कोलंबियाई सिंगर शकीरा (फोटो साभार: INSTA)

बार्सिलोना: कोलंबिया (Colombia) की मशहूर सिंगर शकीरा (Shakira) द्वारा कथित टैक्स चोरी के मामले की जांच करने वाले स्पेन के जस्टिस ने उस पर मुकदमा चलाने की सिफारिश की है. जांच में यह निष्कर्ष निकला कि ऐसे सबूत हैं कि पॉप स्टार ने देश में टैक्स चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया.

3 साल की जांच में मिले सबूत

जस्टिस मार्को जुबेरियास (Marco Juberias) ने अपने आदेश में लिखा है कि, '3 साल की उनकी जांच में पाया गया कि इस मामले में शकीरा के खिलाफ अदालत में मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. इस फैसले के खिलाफ अपील की जा सकती है.'

ये भी पढ़ें:- 141078 साल की सजा; जानिए दुनिया के सबसे बड़े क्राइम एवं कारावास

'हमने बकाया टैक्स जमा कर दिया था'

प्रोसिक्यूटर ने दिसंबर 2019 में आरोप लगाया कि गायिका ने स्पेन में 2012 और 2014 के बीच 1.64 करोड़ डॉलर कर का भुगतान नहीं किया. पनामा में अपने आवास के बावजूद वह इस अवधि में स्पेन में रह रही थीं. शकीरा (44) ने जून 2019 में अपनी गवाही में किसी गड़बड़ी से इनकार किया था. शकीरा की पब्लिक रिलेशन टीम ने कहा था कि टैक्स ऑफिस द्वारा बकाए के बारे में सूचित करने पर उन्होंने रकम का भुगतान कर दिया था.

ये भी पढ़ें:- सच्चर समिति के खिलाफ SC में दायर हुई याचिका, कहा- रिपोर्ट लागू करने से रोकें

लग सकता है जुर्माना, सजा भी मुमकिन

बताया जा रहा है कि टैक्स चोरी के लिए दोष साबित होने पर शकीरा पर जुर्माना लग सकता है. साथ ही कुछ समय के लिए जेल भी जाना पड़ सकता है. हालांकि दो साल से कम कारावास होने पर जस्टिस पहली बार अपराध करने वाले गुनहगार की सजा माफ कर सकते हैं. इसलिए अभी साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.