श्रीलंका में बेकाबू हुई हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे का घर फूंका; सांसद ने कर ली खुदकुशी
Advertisement

श्रीलंका में बेकाबू हुई हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे का घर फूंका; सांसद ने कर ली खुदकुशी

Sri Lanka Violence: श्रीलंका में लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है. लोग जगह-जगह नेताओं और सांसदों का घर फूंकने पर अमादा हैं. प्रदर्शनकारियों ने सोमवार रात पूर्व प्रधानमंत्री राजपक्षे का घर तक फूंक दिया.

श्रीलंका में बेकाबू हुई हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे का घर फूंका; सांसद ने कर ली खुदकुशी

Sri Lanka Violence latest Update: आर्थिक संकट की मार से टूट चुका श्रीलंका अब हिंसा की आग में जल रहा है. प्रदर्शनकारियों ने इस्तीफा दे चुके श्रीलंका के पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे का घर फूंक दिया है. महिंद्रा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद सेही श्रीलंका के हालात और बेकाबू हो गए हैं, लोग सड़कों पर उतर आए हैं.

आग में खाक हुआ राजपक्षे का घर

fallback

श्रीलंका के पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के उत्तर-पश्चिमी प्रांत के कुरुनेगला शहर में स्थित आवास में सोमवार को आग लगा दी गई थी. यह घटना महिंदा के राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद सामने आई. इससे पहले सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका के मोरातुवा मेयर समन लाल फर्नांडो और सांसदों सनथ निशांत, रमेश पथिराना, महिपाल हेराथ, थिसा कुट्टियाराची और निमल लांजा के आधिकारिक आवासों को भी आग के हवाले कर दिया. इंटर-यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स फेडरेशन (आईयूएसएफ) सहित बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए और श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना के सांसदों पर हमला कर दिया.

मंत्री सनथ निशांथा का भी घर फूंका

मॉब लिंचिंग के डर से सांसद ने की खुदकुशी

इस हिंसा में सत्ताधारी पार्टी के एक सांसद की भी मौत हो गई. रिपोर्ट्स में सामने आया है कि सांसद ने पहले प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग की और फिर मॉब लिचिंग के डर से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. सांसद की मौत के बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस ने बताया कि निट्टंबुवा शहर के समीप प्रदर्शनकारियों ने सांसद अमरकीर्ति अथुकोरला की कार को घेर लिया था.

सांसद की गोली से एक प्रदर्शनकारी की मौत

डर के मारे सांसद अमरकीर्ति ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चला दीं. सांसद की फायरिंग में दो लोग गंभीर रूप से जख्म हो गए. सांसद की गोली से एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. उग्र भीड़ ने सांसद अमरकीर्ति अथुकोरला को चारों तरफ से घेर लिया. जिसके बाद सांसद ने खुदकुशी कर ली.

कई कार्यालय आग के हवाले

डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, यहां तक ​​कि श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना (एसएलपीपी) के कुछ कार्यालयों को भी आग के हवाले कर दिया गया. इसके अलावा, वीरकेतिया प्रदेशीय सभा के अध्यक्ष के आवास पर दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और पांच अन्य घायल हो गए. पूरे देश में कर्फ्यू के बावजूद शांति बनाए रखने के लिए सेना को सड़कों पर तैनात किया गया है.

LIVE TV

Trending news