करुणानिधि के निधन पर श्रीलंकाई नेताओं ने शोक जताया
Advertisement

करुणानिधि के निधन पर श्रीलंकाई नेताओं ने शोक जताया

राजपक्षे ने ट्वीट किया कि तमिल साहित्य, सिनेमा और राजनीति में उनका योगदान अतुलनीय है. मैं उनके निधन पर शोक जाहिर करने वाले लाखों लोगों के साथ शोक प्रकट करता हूं.

सिनेमा और राजनीति में उनके योगदान को याद कर सभी ने शोक जाहिर किया. (फाइल फोटो)

कोलंबो: श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना, पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे और कई अन्य नेताओं ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के निधन पर शोक प्रकट किया. सिनेमा और राजनीति में उनके योगदान को याद कर सभी ने शोक जाहिर किया. तमिलनाडु के पांच बार मुख्यमंत्री रहे 94 वर्षीय करूणानिधि ने कल शाम छह बजकर 10 मिनट पर चेन्नई के कावेरी अस्पताल में अंतिम सांस ली. वह पिछले 11 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे.

सिरीसेना ने ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ राजनीतिज्ञ एम करुणानिधि के निधन से मैं बेहद विक्षुब्ध हूं. अन्ना की मौत से दुखी उनके परिवार और समर्थकों संग हर किसी के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना जाहिर करता हूं. प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि उन्होंने एम के स्टालिन से उनके पिता के निधन को लेकर बात की. 

ये भी पढ़ें: जब करुणानिधि ने स्कूल-कॉलेजों से हटवा दी थी हिंदी भाषा, जाना पड़ा था जेल

राजपक्षे ने ट्वीट किया कि तमिल साहित्य, सिनेमा और राजनीति में उनका योगदान अतुलनीय है. मैं उनके निधन पर शोक जाहिर करने वाले लाखों लोगों के साथ शोक प्रकट करता हूं. उनके परिवार और तमिलनाडु के लोगों के प्रति मेरी गहरी सहानुभूति है. श्रीलंका की मुख्य पार्टी श्रीलंका मुस्लिम कांग्रेस के नेता रॉफ हकीम ने ट्वीट किया कि एक कलाकार और एक राजनीतिक विचारक के रूप में उनके योगदान की कोई तुलना नहीं है. उनके निधन के साथ तमिलनाडु के राजनीतिक इतिहास का एक महत्त्वपूर्ण चरण समाप्त हो गया.

Trending news