close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोमालिया में आत्मघाती हमले में 9 लोगों की मौत, 13 अन्य घायल

सोमालिया की राजधानी में बुधवार को राष्ट्रपति आवास के समीप इस्लामिक चरमपंथियों ने आत्मघाती कार बम हमला कर दिया जिसमें पूर्व विदेश मंत्री हुसैन इलेब समेत कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई.

सोमालिया में आत्मघाती हमले में 9 लोगों की मौत, 13 अन्य घायल
सोमालिया में आत्मघाती हमला किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

नैरोबीः सोमालिया की राजधानी मोगादिशु आत्मघाती हमला किया गया है. हमले में नौ लोगों की मौत होने की खबर है. मोगादिशु में बुधवार को राष्ट्रपति आवास के समीप इस्लामिक चरमपंथियों ने आत्मघाती कार बम हमला कर दिया जिसमें पूर्व विदेश मंत्री हुसैन इलेब समेत कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई.

सोमालिया में राष्ट्रपति आवा के पास बम धमाके से पूरा इलाका थर्ररा गया. दहशत फैलाने को लेकर आत्मघाती हमला किया. जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई. इस हमले में पूर्व विदेश मंत्री हुसैन इलेब की भी मौत हो गई. इलेब राष्ट्रपति के मौजूदा सलाहकार हैं.

इस घटना के बारे में कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि हमले में अन्य 9 लोगों की मौत के अलावा घटना में 13 अन्य लोग घायल हो गए जिनमें से ज्यादातर सैनिक हैं.

सोमालिया में मौजूद चरमंपथी समूह अल शबाब ने मोगादिशू में विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. उसने कहा कि उसने सरकारी अधिकारियों को ले जा रहे वाहनों को निशाना बनाया.