Yuko Takeuchi की मौत के बाद जापान में बढ़े आत्महत्या के मामले, सरकार ने की ये अपील
Advertisement

Yuko Takeuchi की मौत के बाद जापान में बढ़े आत्महत्या के मामले, सरकार ने की ये अपील

आत्महत्या के बढ़ते मामलों से चिंतत जापानी सरकार (Japan Government) ने लोगों से इसे रोकने की अपील की है.

 

जापानी अभिनेत्री युको तायुची (फाइल फोटो).

टोक्यो: ‘मिस शरलॉक’ (Miss Sherlock) के नाम से दुनिया भर में पहचान बनाने वाली प्रसिद्ध जापानी अभिनेत्री युको तायुची (Yuko Takeuchi) की मौत ने जापान (Japan) को झकझोर कर रख दिया. अभिनेत्री की मौत के बाद लगातार वहां आत्महत्या (Suicide) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. आत्महत्या के बढ़ते मामलों से चिंतत जापानी सरकार (Japan Government) ने लोगों से इसे रोकने की अपील की है.

  1. Yuko Takeuchi की मौत के बाद जापान में आत्महत्या के केस बढ़े
  2. आत्महत्या के बढ़ते मामलों से जापान सरकार चिंतित
  3. जापान में फिल्मी सितारे लगातार कर रहे आत्महत्या

लोगों से की मदद की अपील
प्रसिद्ध अभिनेत्री युको ताचीची (Yuko Takeuchi) की मौत के बाद जापान की सरकार ने लोगों से अपील की है कि अगर वे संघर्ष कर रहे हैं, परेशान हैं तो दूसरों की मदद लें. लोगों से भी ऐसे लोगों की मदद करने की अपील की है जो आत्महत्या या अन्य जानलेवा कदम की तरफ बढ़ते दिखें.

कोरोनाकाल में बढ़े मामले
मुख्य कैबिनेट सचिव कट्सुनोबु काटो (Chief Cabinet Secretary Katsunobu Kato) ने अभिनेत्री की मौत के मामले का जिक्र तो नहीं किया है लेकिन कहा कि कुछ लोग कोरोनोवायरस (Coronavirus) संकट के दौरान दौरान संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जुलाई के बाद से आत्महत्या के मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है. हमें इसे गंभीरता से लेना होगा. आखिर इतने लोग अपनी जान क्यों दे रहे हैं? उन्होंने जनता से आत्महत्या-रोकथाम हॉटलाइन (suicide-prevention hotlines) और अन्य सेवाओं का उपयोग करने की अपील की है.

जापान में सितारे लगातार कर रहे आत्महत्या
बता दें कि अभिनेत्री युको ताचीची पहले सितंबर में लोकप्रिय जापानी अभिनेत्री सेई आशिना (Sei Ashina) आत्महत्या कर चुकी हैं. अभिनेता हारुमा मिउरा (Haruma Miura) भी के बारे में भी कहा जाता है कि जुलाई में उन्होंने खुदकुशी की थी.

आत्महत्या के ममलों में 15 प्रतिशत हुई बढ़ोतरी
बता दें कि अगस्त में जापान में लगभग 1,900 आत्महत्याओं के मामले सामने आए. इन आंकड़ों के मुताबिकत जापान में पिछले वर्ष की अपेक्षा में 15.3 प्रतिशत की वृद्ध हुई है.

Trending news