ताइवान में बड़ा हादसा, बिल्डिंग में आग लगने से 46 लोगों की मौत, कई घायल
Advertisement

ताइवान में बड़ा हादसा, बिल्डिंग में आग लगने से 46 लोगों की मौत, कई घायल

ताइवान में एक 13 मंजिला इमारत में आग लग गई जिसमें कि 46 लोगों की मौत हो गई. यह इमारत 40 साल पुरानी थी. इमारत में आग लगने से 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी.

ताइवान में 13 मंजिला इमारत में लगी आग

ताइपे: दक्षिणी ताइवान (South Taiwan) में एक 13 मंजिला आवासीय इमारत (Residential Building) में गुरुवार को आग लग जाने से 46 लोगों की मौत हो गई और करीब 41 लोग झुलस गए. काऊशुंग (Kaohsiung) शहर के दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग तड़के करीब 3 बजे लगी. आग बेहद भीषण थी, जिससे इमारत की कई मंजिलें जलकर खाक हो गईं.

  1. ताइवान में 13 मंजिला इमारत में लगी आग
  2. आग लगने से 46 लोगों की मौत
  3. 40 साल पुरानी थी यह इमारत
  4.  

11 लोगों ने मौके पर ही तोड़ा दम 

ताइवान के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने से 46 लोगों की मौत हो गई और करीब 41 अन्य लोग झुलस गए. वहीं, दमकल विभाग के प्रमुख ली चिंग-सिउ ने बताया कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी और उनके शव मुर्दाघर भेज दिये गए हैं. वहीं, 55 लोगों को अस्पताल ले जाया गया था, जिनमें से 14 लोगों ने दम तोड़ दिया. आपको बता दें ताइवान में मौत की आधिकारिक पुष्टि सिर्फ अस्पताल में ही होती है.

यह भी पढ़ें: फ्लाइट के अंदर हुआ 'लोकल ट्रेन' वाला हाल, महिला ने गाया ये सॉन्ग तो ताली पीटने लगे पैसेंजर

3 बजे हुआ था विस्फोट

फिलहाल दमकल कर्मी तलाश और बचाव अभियान में जुटे हुए हैं. हालांकि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. लेकिन चश्मदीदों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने तड़के 3 बजे एक विस्फोट की आवाज सुनी थी. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह बिल्डिंग करीब 40 साल पुरानी थी, जिसकी निचली मंजिल पर दुकानें थी और ऊपर अपार्टमेंट थे.

देखें वीडियो

Trending news