ताइवान : लाखों घरों की बिजली जाने पर मंत्री ने दिया इस्तीफा
Advertisement

ताइवान : लाखों घरों की बिजली जाने पर मंत्री ने दिया इस्तीफा

बिजली संयंत्र में जनरेटर खराब हो जाने के बाद द्वीप के लाखों मकानों की बिजली चली जाने के चलते ताइवान के आर्थिक मामलों के मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। बिजली गुल होने की यह घटना ऐसे समय पर हुई है, जब ताइवान में भयंकर गर्मी पड़ रही है.

ताइवान में बिजली जाने से 66.8 लाख परिवार प्रभावित हुए. (प्रतिकात्मक फोटो)

ताइपे : बिजली संयंत्र में जनरेटर खराब हो जाने के बाद द्वीप के लाखों मकानों की बिजली चली जाने के चलते ताइवान के आर्थिक मामलों के मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। बिजली गुल होने की यह घटना ऐसे समय पर हुई है, जब ताइवान में भयंकर गर्मी पड़ रही है.

  1. मंगलवार शाम बिजली चली जाने पर यातायात जाम हो गया. 
  2. शॉपिंग मॉलों में चहल-पहल थम गई और दफ्तर अंधेरे में डूब गए
  3. बिजली जाने पर आर्थिक मामलों के मंत्री ने इस्तीफा दे दिया.

बिजली जाने से लगा जाम 

मंगलवार शाम बिजली चली जाने पर यातायात जाम हो गया. शॉपिंग मॉलों में चहल-पहल थम गई और दफ्तर अंधेरे में डूब गए. ताइवान की सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा, ‘‘संचालन संबंधी एक तकनीकी खामी’’ के कारण ताइवान के सबसे बड़े प्राकृतिक गैस विद्युत संयंत्र ने काम करना बंद कर दिया.

तीन काउंटी में 66.8 लाख परिवार प्रभावित हुए

ताइवान के आर्थिक मामलों के मंत्री ली चिह-कुंग ने संवाददाता सम्मेलन में माफी मांगी और कहा कि जिस व्यक्ति ने गलती की है, उसे दंडित किया जाएगा. एजेंसी ने कहा कि राजधानी ताइपे और ताइचुंग, ताइनान और तीन काउंटी में 66.8 लाख परिवार प्रभावित हुए. रक्षा मंत्रालय ने कहा कि बिजली की बैकअप आपूर्ति ने सुनिश्चित किया कि सैन्य अभियानों में कोई रूकावट न आए.

Trending news