close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अफगानिस्तान: कंधार में पुलिस हेडक्वॉर्टर पर तालिबानी हमला, 4 आतंकी सहित 5 की मौत

अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में जिला पुलिस मुख्यालय पर बीती रात तालिबान (आतंकी संगठन) ने हमला किया था, जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई. 

अफगानिस्तान: कंधार में पुलिस हेडक्वॉर्टर पर तालिबानी हमला, 4 आतंकी सहित 5 की मौत
घटना में 4 हमलावरों को मार गिराया गया और उसके बाद इलाके में स्थिति नियंत्रण में है. (फाइल फोटो)

काबुल : अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में जिला पुलिस मुख्यालय पर बीती रात (7 मार्च) तालिबान (आतंकी संगठन) ने हमला किया था, जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत होने की खबर आई है. हमले में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस बात की जानकारी आज (8 मार्च) वहां के अधिकारियों ने दी है. हमले में चार हमलावरों के मारे जाने की भी खबर है. फिलहाल वहां के हालात काबू में है और पुलिस लोगों की सुरक्षा में तैनात है. प्रांतीय पुलिस के प्रमुख जनरल अब्दुल राजिक ने बताया कि हमला बीती रात स्पिन बोल्डक जिले में हुआ. हमलावर ने जिला पुलिस मुख्यालय के प्रवेश द्वार पर एक बम विस्फोट किया और इसके बाद हथियारबंद कई अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. हालांकि, सुरक्षाबलों ने चार हमलावरों को मार गिराया. 

अमेरिका का पाकिस्तान को साफ संदेश, आतंकियों के पनाहगाह के खिलाफ करो कार्रवाई

15 से ज्यादा पुलिसकर्मी मारे गए
राजिक ने बताया कि घटना में चार हमलावरों को मार गिराया गया और उसके बाद इलाके में स्थिति नियंत्रण में है. मिली जानकारी के अनुसार, तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. इसके प्रवक्ता कारी यूसुफ अहमदी ने दावा किया है कि हमले में 15 से अधिक पुलिसकर्मी मारे गए हैं.

अफगानिस्तान : तालिबान ने 25 को अगवा किया, 5 की हत्या की
इससे पहले अफगानिस्तान के कंधार और उरोजगन प्रांत को जोड़ने वाले एक राजमार्ग पर तालिबान ने पांच पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी और छह अन्य लोगों को घायल कर दिया था. इसके साथ ही बसों और कारों के 25 यात्रियों को अगवा कर लिया था. एक अधिकारी ने बुधवार (28 फरवरी) को समाचार एजेंसी एफे को यह जानकारी दी थी. 

उरोजगन के राज्यपाल के प्रवक्ता दोस्त मोहम्मद नायाब ने एफे को बताया था कि तालिबान ने कम से कम 25 लोगों को अगवा कर लिया है. कंधार पुलिस के प्रवक्ता जिया दुर्रानी ने कहा कि घटना मंगलवार (27 फरवरी) रात की है जब दोनों प्रांतों के बीच दर्जनों तालिबानियों ने कारों और बसों को बीच में रोक दिया. उन्होंने कहा कि अगवा हुए लोगों में कुछ ड्यूटी पर ना होने वाले पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं.

 (इनपुट एजेंसी से भी)