चाकू मारने पर महिला को हुई 15 महीने की जेल, जज ने इस वजह से 2 साल के लिए रोक दी सजा
Advertisement

चाकू मारने पर महिला को हुई 15 महीने की जेल, जज ने इस वजह से 2 साल के लिए रोक दी सजा

एक 19 साल की महिला ने दो महिलाओं पर चाकू से हमला किया तो मामला पुलिस में गया. अदालत में जुर्म साबित होने पर उसे 2 साल की सजा भी मिली लेकिन जज ने दो साल के लिए सजा सस्पेंड कर दी. यह अजीब मामला ब्रिटेन का है. 

आरोपी महिला बेल्चर-रेनबो.

नई दिल्ली: ब्रिटेन से एक अजीब मामला सामने आया है जहां कोर्ट से सजा होने के बाद भी अपराधी को जेल नहीं भेजा गया बल्कि उस सजा को ही दो महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया. 

  1. 19 साल की महिला को हुई दो साल की सजा 
  2. जज ने दो साल के लिए सस्पेंड कर दी सजा 
  3. 18 महीने के बच्चे की देखभाल के लिए रोकी सजा 

महिला के सिर में मार दिया चाकू 

The Sun की खबर के अनुसार, गर्भवती पीड़िता पर हमला करने से पहले एक 19 साल की मां बेल्चर-रेनबो  ने एक महिला के सिर में चाकू मार दिया लेकिन वह जेल से बच गई. लॉरेन बेल्चर-रेनबो उस समय 18 साल की थी जब उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया था. इस मामले में कोर्ट ने उसे राहत देते हुए कहा कि यदि उसे जेल में बंद कर दिया गया तो उसके 18 महीने के बच्चे की देखभाल करने वाला कोई नहीं है. 

पड़ोसी से हो गया था विवाद 

बेल्चर-रेनबो अपने पीड़ितों को जानती थी और ये घटना पिछले साल जून की है. कॉर्नवाल के लिस्केर्ड में उसके घर पर की यह घटना है. किसी वजह से उसका अपनी पड़ोसी जेड जान्स से विवाद हो गया और बालों को पकड़कर चेहरे पर पांच बार मुक्का मारा.  

यह भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन वार के बीच नजर आई रुलाने वाली तस्वीर, भेड़-बकरियों की तरह बैठे थे मासूम बच्चे

बेल्चर ने स्वीकार की घटना 

अपनी जेब से चाकू निकालने से पहले वह पीड़िता के ऊपर थी और घाव से बहते खून से पीड़ित का सिर पर वार किया. एक दूसरी महिला जिसे बेल्चर जानती थी, उससे भी विवाद हो गया. बेल्चर ने उसे चार बार पकड़ा और पेट में लात मारी.  बेल्चर-रेनबो ने स्वीकार किया कि मिस जॉन्स और दूसरी महिला को शारीरिक नुकसान पहुंचाया गया था. 

15 महीने की सजा को दो साल के लिए किया सस्पेंड 

न्यायाधीश साइमन कैर ने उसके वकीलों को फटकार लगाई कि उसके 18 महीने के बच्चे की देखभाल कौन करेगा, अगर वह उसे तुरंत बंद कर देता है. उन्होंने कहा कि यही एकमात्र कारण था कि उन्हें निलंबित जेल की सजा मिल रही थी. उसने उसे 15 महीने की सजा को दो साल के लिए सस्पेंड कर दिया है. बेल्चर को पीड़ितों से संपर्क करने पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया है. 

LIVE TV

Trending news