थाई पार्टी के नेता पर राजद्रोह का आरोप, करना होगा सैन्य मुकदमे का सामना
Advertisement

थाई पार्टी के नेता पर राजद्रोह का आरोप, करना होगा सैन्य मुकदमे का सामना

आरोप सिद्ध होने पर अधिकतम नौ साल की सजा हो सकती है. थानाथोर्न ने संवाददाताओं से कहा, “मैं इसलिए चिंतित हूं क्योंकि यह मामला आधिकारिक अदालत की बजाए सैन्य अदालत में है.” 

थाई पार्टी के नेता पर राजद्रोह का आरोप, करना होगा सैन्य मुकदमे का सामना

बैंकॉक: थाईलैंड में लोकप्रिय नयी राजनीतिक पार्टी के एक नेता ने सत्तारूढ़ सैन्य जुंटा की तरफ से उनके खिलाफ लगाए गए राजद्रोह के आपराधिक आरोपों से इनकार किया और चिंता जाहिर की कि उनपर सैन्य अदालत में मुकदमा चल सकता है. यह राजनीतिक पार्टी पिछले महीने हुए चुनावों में तीसरे नंबर पर रही थी.

थानाथोर्न जुआनग्रूंग्रुआन्कित के बैंकॉक स्थित पथुमवान पुलिस थाने पर पहुंचने के बाद उनके करीब 300 से 400 समर्थकों ने उनका अभिवादन किया और उनके समर्थन में नारे लगाए, “संघर्ष करते रहो, थानाथोर्न.” जुंटा के एक अधिकारी ने उनके खिलाफ राजद्रोह और अपराधियों की मदद करने की शिकायत की थी जिसपर पुलिस ने उनको तलब किया था.

ये आरोप सिद्ध होने पर अधिकतम नौ साल की सजा हो सकती है. थानाथोर्न ने संवाददाताओं से कहा, “मैं इसलिए चिंतित हूं क्योंकि यह मामला आधिकारिक अदालत की बजाए सैन्य अदालत में है.” 

उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके साथ सही से बर्ताव किया लेकिन इस मामले का सैन्य अदालत में चलना चिंता का विषय है. इससे पहले उन्होंने हफ्ते की शुरुआत में कहा था कि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है क्योंकि, “इसका समय इससे ज्यादा मुनासिब नहीं हो सकता था- चुनाव के महज एक हफ्ते बाद.” 

Trending news