थाइलैंड सरकार का प्रदर्शनकारियों से समझौते का संकेत, आपातकाल हटा

थाईलैंड में लोकतांत्रिक सुधारों के उपायों के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सरकार ने आपाकाल हटा दिया है. बावजूद लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर रहे हैं.

थाइलैंड सरकार का प्रदर्शनकारियों से समझौते का संकेत, आपातकाल हटा
फाइल फोटो.

बैंकॉक: थाइलैंड सरकार ने प्रदर्शनकारियों (Thailand Protest) से समझौते के संकेत दिए हैं. प्रधानमंत्री प्रयूथ चान-ओचा (Thailand Prime Minister Prayut Chan O Cha) ने राजधानी बैंकॉक (Bangkok) से आपातस्थिति खत्म करने का ऐलान किया है. वहीं बैंकॉक सहित थाईलैंड (Thailand) के अन्य शहरों में प्रदर्शन जारी हैं. प्रदर्शनकारी लगातार प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. थाईलैंड सरकार की तरफ से आए एक बयान में कहा गया है, 15 अक्टूबर को लगाए गए आपातकाल को गुरुवार को वापस लिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: दुर्गा पूजा समारोह में शामिल हुए PM मोदी, बोले- बंगाल ने देश की हर समय सेवा की

बता दें थाईलैंड में लोकतांत्रिक सुधारों के उपायों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है. हजारों की संख्या में लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर रहे हैं. बढ़ते विरोध प्रदर्शन के चलते आपातकाल लागू कर दिया गया था. एक स्थान पर चार लोगों से ज्यादा इकट्ठे होने पर प्रतिबंध था. प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के सरकारी आवास तक मार्च निकाला था.

लगातार हो रहा है विरोध प्रदर्शन
अब प्रधानमंत्री प्रयूथ चान-ओचा ने कहा है कि बैंकॉक से आपातकाल को हटाया जा रहा है. लेकिन प्रदर्शनकारी अभी भी लगातार प्रधानमंत्री को पद छोड़ने की मांग कर रहे हैं और राजाशाही की शक्तियां बहाल करने की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों की तरफ से प्रधानमंत्री को पद छोड़ने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है.

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.