close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

थाईलैंड : नाजियों का प्रतीक चिन्ह पहनकर प्रस्तुति देने पर गायिका ने मांगी माफी

थाईलैंड में इजराइली दूतावास ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर इस घटना पर हैरानी  जाहिर की थी

थाईलैंड : नाजियों का प्रतीक चिन्ह पहनकर प्रस्तुति देने पर गायिका ने मांगी माफी
कलाकार पिचायपा 'नामसाई' नथा ने इसके लिए खुद को जिम्मेदार ठहराते हुए माफी मांगी है.(फाइल फोटो)

बैंकॉकः थाईलैंड के एक प्रसिद्ध संगीत समूह ने प्रस्तुति के दौरान अपनी एक सदस्य द्वारा नाजी जर्मनी के ‘स्वस्तिक’ प्रतीक चिह्न वाला शर्ट पहनने पर माफी मांगी है. महिला संगीत समूह बीएनके48 से जुड़ी यह घटना अंतरराष्ट्रीय होलोकॉस्ट स्मरण दिवस से दो दिन पहले हुई जब रविवार को दुनिया के अन्य हिस्सों में एडोल्फ हिटलर के मृत्यु शिविरों में मारे गए 60 लाख यहूदियों और अन्य लोगों को याद किया जा रहा था. 

VIDEO: खालिस्तान समर्थक रोकते रहे, अमेरिकी भारतीय जोर-जोर से कहते रहे- 'भारत माता की जय'

थाईलैंड में इजराइली दूतावास ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर इस घटना पर हैरानी और बेचैनी जाहिर की थी. बयान में कहा गया है, "नाजियों के प्रतीक चिन्ह के साथ समूह की गायिका द्वारा प्रस्तुति देने से दुनियाभर में उन लाखों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं, जिनके संबंधियों का नाजियों ने कत्लेआम किया था." 19 वर्षीय कलाकार पिचायपा 'नामसाई' नथा ने इसके लिए खुद को जिम्मेदार ठहराते हुए माफी मांगी है.

रानी लक्ष्‍मीबाई के ल‍िए लड़ा था व‍िदेशी वकील, वही याच‍िका PM मोदी ने दी थी ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को

उन्होंने कहा कि मेरा मकसद किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा है कि अगर इससे किसी की भावनाए आहत हुई है तो मै इसके लिए क्षमाप्रर्थी हूं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर माफीनामा भी जारी किया. समूह के प्रबंधन ने भी माफी मांगते हुए कहा कि  गायिका ने जानबूझकर कुछ नहीं किया, उनसे अनजाने में यह गलती हुई जिससे पीड़ितों/लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं.