Gaza War: सिर्फ हमास को हटाना मकसद नहीं…गाजा को लेकर ये क्या बोल गए इजरायली रक्षा मंत्री
Advertisement
trendingNow12275707

Gaza War: सिर्फ हमास को हटाना मकसद नहीं…गाजा को लेकर ये क्या बोल गए इजरायली रक्षा मंत्री

Israel-Hamas War: इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट, जो इजरायल के तीन सदस्यीय युद्ध केबिनेट का हिस्सा हैं. उन्होंने हाल ही में सरकार से गाजा के लिए एक युद्ध के बाद के लिए एक विस्तृत योजना बनाने की अपील की थी.

Gaza War:  सिर्फ हमास को हटाना मकसद नहीं…गाजा को लेकर ये क्या बोल गए इजरायली रक्षा मंत्री

Gaza War News: इजरायल का इरादा गाजा पट्टी से हमास को हटा कर वहां एक वैक्लपिक शासन व्यवस्था कायम करने का है. इजरायली रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने कहा इजरायल हमास को गाजा पर शासन जारी रखने की अनुमति नहीं देगा.

रक्षा मंत्री ने एक ब्रीफिंग में कहा, ‘हम हमास के लिए एक शासकीय विकल्प चाहते हैं. इसमें में क्षेत्रों को अलग-थलग करना,  फिर इन क्षेत्रों में हमास के गुर्गों को हटाना और अन्य बलों को लाना शामिल है जो एक शासकीय विकल्प के गठन को सक्षम करेगा.’

हमास के शासन को स्वीकार नहीं करेंगे
गैलेंट ने कहा कि इससे गाजा में हमास की सैन्य और शासकीय सत्ता को हटाने और बंधकों को वापस घर लाने के इजरायल के लक्ष्य पूरे होंगे. उन्होंने जोर देकर कहा, ‘हम युद्ध को समाप्त करने के उद्देश्य से किसी भी प्रक्रिया में किसी भी स्तर पर हमास के शासन को स्वीकार नहीं करेंगे.’

गैलेंट, इजरायल के तीन सदस्यीय युद्ध केबिनेट का हिस्सा हैं. उन्होंने हाल ही में सरकार से गाजा के लिए एक युद्ध के बाद के लिए एक विस्तृत योजना बनाने की अपील की थी.

इजरायल ने सीरिया में किया हमला
इस बीच सीरिया के अलेप्पो शहर के आसपास सोमवार तड़के इजराइल की ओर से किए गए हवाई हमलों में कई लोग मारे जाने की खबर है. 

सरकारी ‘साना’ समाचार एजेंसी ने कहा कि अलेप्पो के दक्षिण पूर्वी हिस्से में ये हमले हुए. हालांकि उसने यह नहीं बताया कि हमले में कितने लोगों की मौत हो गई. एजेंसी ने कहा, ‘इस हमले में बड़े स्तर पर जानमाल का नुकसान हुआ है.’ वहीं दूसरी तरफ इजराइल ने अभी हमले की बात नहीं कबूली है.

Trending news