पाकिस्तान में सरकारी नौकरी करने वालों की आई आफत, इस पॉपुलर App के इस्तेमाल पर लगा बैन

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने व्हाट्सऐप (WhatsApp) के माध्यम से जरूरी दस्तावेजों के आदान-प्रदान को लेकर सरकारी कार्यालयों में इस एप के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है.

पाकिस्तान में सरकारी नौकरी करने वालों की आई आफत, इस पॉपुलर App के इस्तेमाल पर लगा बैन
पाक पीएम इमरान खान(इमरान खान)

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने व्हाट्सएप (WhatsApp) के माध्यम से जरूरी दस्तावेजों के आदान-प्रदान को लेकर सरकारी कार्यालयों में इस एप के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है. अप्रासंगिक व्यक्तियों को गोपनीय जानकारी लीक होने के मद्देनजर प्रांतीय सरकार ने यह निर्णय लिया है.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांतीय अधिकारियों को इस बाबत शिकायत मिली थी कि सरकारी विभाग व्हाट्सएप का उपयोग अपने कार्यालय के मामलों को चलाने के लिए कर रहे हैं और मैसेजिंग सर्विस पर दस्तावेजों का आदान-प्रदान किया जा रहा है.

व्हाट्सएप ग्रुप यूं तो इसी उद्देश्य के लिए बनाए गए थे, लेकिन जब दस्तावेजों के कथित तौर पर लीक होने की बात सामने आई, तब प्रांतीय सरकार ने इस एप के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया.

ये भी देखें- 

सरकार और इसकी प्रक्रियाओं को क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग एप के माध्यम से खतरा हो सकता है, इसके मद्देनजर शीर्ष अधिकारियों ने सभी विभागों को निर्देश जारी कर कहा है कि वह व्हाट्सएप का इस्तेमाल बंद करें. प्रांतीय सरकार के अधिकारियों ने कहा कि सर्विस एंड जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (एस एंड जीएडी) ने इस बाबत आदेश जारी किए हैं.