प्रीत भरार बोले- राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ न्याय बाधित करने का केस चलाने के लिए हैं पर्याप्त सबूत

प्रीत भरार बोले- राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ न्याय बाधित करने का केस चलाने के लिए हैं पर्याप्त सबूत
'राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ न्याय बाधित करने का केस चलाने के लिए हैं पर्याप्त सबूत' (file pic from DNA)

वाशिंगटनः भारतीय मूल के पूर्व शीर्ष अमेरिकी संघीय अभियोजक प्रीत भरारा ने दावा किया है कि रूसी जांच में राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप की कथित दखलंदाजी को लेकर उनके खिलाफ न्याय को बाधित करने का मामला चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. भरारा ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें पद से हटाने से पहले ट्रंप ने उनके साथ एक रिश्ता विकसित करने की कोशिश की और यह ठीक वैसा ही तरीका था, जो उन्होंने एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी को हटाने से पहले अपनाया.

भरारा उन 45 अटॉनर्यिों में से एक हैं, जिन्हें ट्रंप प्रशासन ने इस साल की शुरूआत में इस्तीफा देने के लिए कहा था. भरारा ने एबीसी न्यूज से कहा, मुझे लगता है कि ट्रंप के खिलाफ मामला शुरूकरने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. मेरा मानना है कि कानून में कयास लगाने वाले सभी लोगों को पता होना चाहिए कि कोई भी यह नहीं जानता कि न्याय बाधित करने का मामला साबित होने लायक है या नहीं ट्रंप द्वारा हटाए जाने के बाद पहली बार टीवी को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा, मुझे यह भी लगता है कि जो मैं एक तीसरे पक्ष के तौर पर और सरकार से बाहर रहने के दौरान देख रहा हूं, उसके अनुसार यह कहने का कोई आधार नहीं है कि न्याय में बाधा नहीं डाली गई.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.