अमेरिका ने 3 एशियाई लोगों को काली सूची में डाला, किया था ये खतरनाक काम
Advertisement

अमेरिका ने 3 एशियाई लोगों को काली सूची में डाला, किया था ये खतरनाक काम

एक बंधक का सिर कलम करते हुए इस्लामिक स्टेट की साल 2016 में आई एक वीडियो में दिखाई दिए तीन दक्षिणपूर्वी एशियाई लोगों को अमेरिका ने अपनी काली सूची में शामिल किया है. 

सीरिया की इस वीडियो में इस्लामिक स्टेट के सदस्य एक बंधक का सिर कलम करते हुए दिख रहे थे.(फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: एक बंधक का सिर कलम करते हुए इस्लामिक स्टेट की साल 2016 में आई एक वीडियो में दिखाई दिए तीन दक्षिणपूर्वी एशियाई लोगों को अमेरिका ने अपनी काली सूची में शामिल किया है. आतंकवाद और आर्थिक खुफिया मामलों के उप मंत्री सिगल मंडेलकर ने कल कहा कि मलेशिया के मोहम्मद रफी उदिन, इंडोनेशिया के मोहम्मद करीम युसोप फैज और फिलिपिनो मोहम्मद रेजा लहमान किराम जून 2016 में आई वीडियो में दिखाई दिए थे. सीरिया की इस वीडियो में इस्लामिक स्टेट के सदस्य एक बंधक का सिर कलम करते हुए दिख रहे थे.

उन्होंने बताया कि वीडियो दक्षिणपूर्वी एशिया में कट्टरपंथियों को आतंकवादी समूहों में शामिल होने के प्रोपैगैंडा अभियान का हिस्सा है. मलेशियाई आतंकवादी 52 वर्षीय उदिन को इस्लामिक समूह जेमाह इस्लामिया से जुड़े होने के कारण 2003-2006 में हिरासत में लिया गया था. वह गत नवंबर में सीरिया के इस्लामिक स्टेट में सबसे वरिष्ठ मलेशियाई माना जाता है.

fallback

फैज (49) को विस्फोटकों और हथियारों के आरोपों पर नौ वर्षों तक फिलीपीन में कैद करके रखा गया. रिहा होने के बाद वह 2014 में सीरिया गया और इस्लामिक स्टेट में शामिल हो गया. करीम को 2012 में फिलीपीन के जम्बोआंगा में एक बस में विस्फोट का जिम्मेदार माना जाता है. वह अब भी सीरिया में है जो इस्लामिक स्टेट के लिए लड़ रहा है. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news